13 करोड़ में शाहरुख़ खान ने ख़रीदा था मन्नत, आज कीमत जान रह जायेंगे हैरान !

0
777

कल बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान का जन्मदिन था. उन्होंने अपना जन्मदिन सेलिब्रेट किया है. वे अपना जन्मदिन दुबई में सेलेब्रट कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कई तस्वीरें और वीडियो को भी साझा किया है। वहीँ परिवार के साथ ही साथ उनके फैंस और स्टार्स ने भी उन्हें जन्मदिन की ढेरों बधाई दी है. शाहरुख़ खान पिछले 25 साल से इंडस्ट्री में हैं और अब तक फिल्मों में अपना अभिनय कर कर रहे हैं. उन्होंने इस दौरान कई सुपरहिट फिल्में दी है.

शाहरुख़ खान के दुनिया में गजब की फैन फॉलोविंग हैं इसके साथ ही साथ उनके पास सौ करोड़ की संपत्ति हैं। संपत्ति के मामलों में उनके पास कई ऐसी चीजें भी मौजूद हैं जिसके बारे में आम आदमी सोच भी नहीं सकता है. उन्होंने मन्नत को कभी 13 करोड़ में ख़रीदा था लेकिन आज इनकी कीमत काफी है। इतनी अधिक की जानकार आपके होश उड़ जायेंगे।

डीएनए के एक रिपोर्ट के अनुसार एक समय में शाहरुख़ खान का मन्नत हैरिटेज विला हुआ करता था। आज यह 6 मंजिला है आलिशान मकान है। पहले इसका नाम विला वियना था वहीँ बाद में इसका नाम बदलकर जन्नत कर दिया है फिर आखिर में अब इसका नाम बदलकर मन्नत रखा गया है। शाहरुख़ खान ने इसे पहले लीज पर ख़रीदा था और बाद में उन्होंने इस अरेबियन सी-फेसिंग बंगले के लिए 13.32 करोड़ रूपये दिए गए थे।

शाहरुख़ खान ने इस बंगले के लिए 2,325 का नॉमिनल किराया दिया था। जब महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई महानगर क्षेत्र की भूमि की कीमतें संशोधित की गई थी तह शाहरुख़ के सामने दो ऑप्शन दिए गए थे। पहला यह था कि 19 लाख रूपये किराया देते थे या फिर वे इसे करोड़ में खरीद लें। वहीँ रिपोर्ट के मुताबिक आज शाहरुख़ खान की प्रॉपर्टी की कीमत 200 करोड़ रूपये तक बताया जा रहा है। हालाँकि इसके पीछे यह भी कहा जा रहा है कि चूँकि घर किंग खान का है तो मार्किट रेट से कहीं अधिक होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here