शकील अहमद का निलंबन रद्द, विधानसभा चुनाव में मिल सकती है अहम जिम्मेदारी

0
51

बिहार में इस साल होने वाले विधानस सभा चुनाव को लेकर राजनीति तेज हो गई है. कांग्रेस ने बड़ा फैसला लेते हुए काग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री शकील अहमद का निलंबन रद्द करने का घोषणा की है. कहा जा रहा है कि यह फैसला बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रख कर किया जा रहा है. आपको बता दें कि शकिल अहमद बिहार के मुस्लिमों मे एक बड़ा चेहरा हैं. आपको बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव के समय शकिल अहमद खान ने टिकट नहीं मिलने के कारण पार्टी का विरोध किया था जिसके बाद उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था.

आपको बता दें कि शिकल अहमद खाना बिहार में मधुबनी की सीट चाहते थे. लेकिन कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने के कारण उन्होंने निर्दलिए ही चुनाव लड़ा था जिसके बाद से उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. आपको बता दें कि पिछले साल सोनिया गांधी और शकील अहमद की मुलाकात हुई थी जिसके बाद से यह अटकले लगाई जा रही थी कि इनका पार्टि में एंट्री हो सकती है. लेकिन अब बिहार सभा चुनाव के दौरान उनका निलंबन रद्द करने का फैसला लिया है.

पार्टी सुत्रों की माने तो कांग्रेस इस बार शकील अहमद खान को जिम्मेदारी देना चाहती है. हालांकि इसको लेकर पार्टी की तरफ से कुछ नहीं कहा गया है. बिहार में पार्टी इस समय तारिक अनवर के भरोसे चुनाव मैदान में है लेकिन शकील अहमद के आने के बाद से पार्टी में मजबूती देखी जा रही है. बताया तो यह भी जा रहा है कि शकील अहमद की पार्टी में वापसी के बाद से ओवैसी फैक्टर को काट मिलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here