Placeholder canvas

वर्ल्ड कप विनर भारतीय अंडर-19 विमेंस टीम को विनर मेन्स अंडर-19 टीम के कप्तान का खास संदेश

Bihari News

रविवार, 29 जनवरी का दिन भारतीय क्रिकेट इतिहास के लिए बेहद महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक रहा, भारत की अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड की टीम को हराकर अंडर-19 विमेंस वर्ल्ड कप पर कब्जा जमा लिया. Shefali Verma की कप्तानी वाली टीम ने 7 विकेट से फाइनल मुकाबला अपने नाम किया. इस शानदार उपलब्धि के बाद बधाइयों का ताता लगा हुआ है. पूर्व क्रिकेटर, एक्सपर्ट और खिलाड़ी शेफाली वर्मा और उनकी टीम को बधाई दे रहे हैं. इसी बीच भारतीय मेन्स सीनियर टीम के हेड कोच Rahul Dravid सहित पूरी टीम ने अंडर-19 महिला टीम को ट्रॉफी जीतने की बधाई दी है. इस दौरान अंडर-19 मेन्स वर्ल्ड कप जीतने वाले कप्तान Prithvi Shaw ने भी बधाई दी है. पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही घरेलु टी20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा हैं.

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में मौजूद टीम इंडिया के खिलाड़ी और कोच सबने एक साथ आकर अंडर-19 महिला टीम को बधाई दी. पहले कोच राहुल द्रविड़ ने बधाई दी, वो बोले कि यह अंडर-19 विमेंस टीम के लिए ऐतिहासिक दिन था और यह बेहद शानदार था और इसके बाद उन्होंने पृथ्वी शॉ से कहा कि वो कोई स्पेशल मैसेज दें. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने इसका विडियो अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा किया. पृथ्वी शॉ ने भी महिला अंडर-19 टीम को स्पेशल मैसेज दिया.

राहुल द्रविड़ ने कहा, “आज भारत की अंडर-19 विमेंस टीम के लिए ऐतिहासिक दिन था. उनके लिए शानदार दिन था. मैं अनुरोध करना चाहूंगा कि ICC अंडर-19 मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप विनिंग टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ उनको एक स्पेशल मैसेज दें.”

इसके बाद द्रविड़ ने पृथ्वी शॉ को आगे किया, तब शॉ ने कहा, “मेरा मानना है ये महान उपलब्धि है. हर कोई भारतीय अंडर-19 विमेंस टीम को बधाई देना चाहता है. बधाई हो.”

सबसे खास बात ये है कि यह अंडर-19 विमेंस वर्ल्ड कप का पहला संस्करण था और भारतीय टीम ने इसे जीता.

Leave a Comment