शिक्षकों के लिए मंगलवार का दिन हो सकता है अहम ,पक्ष पर SC में होगी अहम सुनवाई

0
470

बिहार के 3.7 लाख नियोजित शिक्षकों के लिए मंगलवार का दिन काफी अहम हो सकता है। उच्चतम न्यायालय में नियोजित शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन के मामले को लेकर एक बार फिर मंगलवार को सुनवाई होनी है ,इस दौरान उम्मीद की जा रही है कि शिक्षक संगठनों के वकील अपना पक्ष सुप्रीम कोर्ट के सामने रखेंगे।

नियोजित शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन को लेकर सुनवाई पिछले 31 जुलाई को भी की गई थी ,इस दौरान सरकार ने अपना पक्ष रखा था। अब मंगलवार से शुरू हो रहे सुनवाई के दौरान उम्मीद जताई जा रही है कि आज मंगलवार से प्रारंभ हो रही सुनवाई के दौरान संभावना है कि कोर्ट केविएट दायर करने वाले शिक्षक संगठनों के वकीलों का पक्ष सुने। हालांकि इससे पहले हुई सुनाई के दौरान ये कहा गया कि राज्य की आर्थिक हालत इतनी अच्छी नहीं है कि नियोजित शिक्षकों को शिक्षकों की भांति सुविधा और वेतन दिया जा सके ,इससे सरकार पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ बढ़ेगा।

सुप्रीम कोर्ट में हुए इससे पूर्व सुनवाई के दौरान सौंपी गई रिपोर्ट में सरकार ने यह कहा है कि वह बिहार के नियोजित शिक्षकों को सिर्फ 20 फीसद तक की वेतन वृद्धि दे सकती है और उसके लिए भी एक शर्त है ,इस शर्त के अनुसार उन्हें एक विशेष परीक्षा पास करना पडेगा जिसके बाद उन्हें वेतन विर्धि का लाभ मिलेगा। वह भी विशेष परीक्षा पास करने के बाद.इस मुद्दे को लेकर आज मंगलवार से प्रारंभ हो रही सुनवाई के दौरान शिक्षक संगठनों के वकील अपना पक्ष रखेंगे.

  • 54
  •  
  •  
  •  
  •  
    54
    Shares
Loading...
[Copy]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here