शिवसेना के सताए फड़नवीस बनें बिहार भाजपा के चुनाव प्रभारी, राजनीति में नया ट्वीस्ट

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सत्ताधारी गठबंधन की मजबूत सहयोगी भारतीय जनता पार्टी ने तैयारियां शुरु कर दी है. महाराष्ट्र में भाजपा की प्रथम सरकार के नायक रहे पूर्व सीएम देवेंद्र फड़नवीस को बिहार भाजपा के चुनाव प्रभारी की भूमिका सौंपी गई है. हालोंकि अभी तक फड़नवीस के नाम की कोई औपचारिक घोषणा भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की ओर से नहीं की गई है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि अगले कुछ ही दिनों में उनके नाम की घोषणा कर दी जाएगी.

Devendra Fadnavis Blunts Uddhav Thackeray's 50-50 Argument as BJP ...

शिवसेना के सताए फड़नवीस

महाराष्ट्र में पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा और शिवसेना ने मिलकर चुनाव लड़ा और नतीजे भी उनके पक्ष में ही आए लेकिन ऐन मौके पर शिवसेना ने बड़ा राजनीतिक दांव चल दिया और भाजपा से अलग होने का फैसला कर लिया. कांग्रेस और एनसीपी ने शिवसेना को समर्थन कर दिया. इस तरह से जीतने के बाद भी सीएम बनते बनते फड़नवीस रह गए. इन दिनों बिहार में सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु को लेकर भी शिवसेना और बिहार भाजपा, जदयू के बीच तलवारें खींची हुई है. बयानबाजी का सिलसिला थमता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है.

Maharashtra CM Uddhav Thackeray mourns the demise of Sushant Singh ...

भूपेंद्र यादव के साथ करेंगे काम

बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान देवेंद्र फड़नवीस बिहार भाजपा के प्रभारी भूपेंद्र यादव के साथ मिलकर मोरचा संभालेंगे. भाजपा से जुड़े सूत्रों के मुताबिक गुरुवार को भाजपा के कोर कमिटी की बैठक में फड़नवीस को बिहार भेजे जाने पर सहमति बन चुकी है. इस दौरान वो पूरे बिहार का दौरा करेंगे और प्रत्याशियों के चयन पर कार्यकर्ताओं की राय लेंगे. जल्द ही मीडिया में उनके नाम का विधिवत ऐलान हो सकता है.

Maharashtra Assembly Election: BJP appoints Bhupendra Yadav as ...

फड़नवीस के राजनीतिक अनुभव का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वो भाजपा के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष, कई बार विधायक, नागपुर के मेयर भी रह चुके हैं. उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से की थी. फड़नवीस के प्रभारी बनने की खबर मिलते ही बिहार भाजपा के कार्यकर्ताओं में खुशी और उत्साह दोनों एक साथ देखने को मिल रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here