MP में सियासी उठापटक के बाद 25 मार्च को शिवराज सिंह चौहान ले सकते हैं CM पद की शपथ

0
748

मध्य प्रदेश की राजनीति में सियासी उठपटक के बीच में कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. उसके बाद से अब मध्य प्रदेश की राजनीति में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन सकती है. बताया जा रहा है कि 25 तारीख तक मध्य प्रदेश में बीजेपी के नये मुख्यमंत्री के रूप शपथ ग्रहण ले सकते हैं. अब तक बताया जा रहा है कि शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर से मुख्यमंत्री बनाए जा सकते हैं. अगर इस बार् फिर से शिवराज सिंह चौहान का नाम आगे आते है तो वे मध्य प्रदेश में चौथी बार मुख्यमंत्री के दावेदार होंगे.

मध्य प्रदेश की राजनीति में चल रहे सियासी उठापटक के बीच में शुक्रवार को कांग्रेस के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इससे पहले राजनीतिक हलको में यह बता चल रही थी कि शुक्रवार की शाम को पांच बजे फ्लोर टेस्ट होगा उसके बाद यह तय हो जाएगा कि मध्य प्रदेश में आगे किसकी सरकार रहेगी. खैर उससे पहले ही मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. बताया जा रहा है कि आज यानी की शनिवार को बीजेपी के विधायक दल की बैठक हो सकती है जिसमें विधायक दल का नेता चुना जाएगा. जिसके बाद से यह तय हो जाएगा कि मध्य प्रदेश का आगामी मुख्यमंत्री कौन होगा.

मध्य प्रदेश में बीजेपी के मुख्यमंत्री के कई दावेदार होने की बात कही जा रही है. बताया जा रहा है कि शिवराज सिंह चौहान के नरेंद्र सिंह तोमर, नोरोत्म मिश्रा और य़ावर चंद्र गहलोत के नाम पर बात चल रही है. इस पूरे मामले पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता सत्यनारायण जटिया ने बताया कि पार्टी के पास एक योजना है. उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि सीएम पद के लिए कोई कठिनाई नहीं होगी. कहा कि बीजेपी के पास अनुभवी लोग हैं कहा कि विधायक दल ही नए मुख्यमंत्री का चयन करेगा और यह चयन प्रक्रिया केंद्रीय नेतृत्व के मार्गदर्शन में होनी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here