लखीसराय में लॉकडाउन के विरोध में सड़क पर उतरे दुकानदार, कहा आर्थिक तंगी और भुखमरी की स्थिति

0
78

बिहार में कोरोना संक्रमण को देखते हुए एक बार फिर से प्रदेश में लॉकडाउन की अवधि को 6 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है ऐसे में मंगलवार को लखीसराय में सुबह से ही दुकानदार सड़क पर उतर गए हैं. इस दौरान दुकानदारों ने जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. दुकानदारों ने मुख्य सड़क के अलावा कई अन्य इलाकों को जाम कर दिया. दुकानदारो ने नया बाजार के पचना रोड तीनबटिया पर पचना रोड और नया बाजार को बांस बल्लों से जाम कर दिया.

इस दौरान दुकानदारों ने कहा कि लॉकडाउन से आर्थिक संकट उत्पन्न हो गई है. इससे दुकान काफी गुस्से में हैं. उन्होंने कहा कि कभी केंद्र सरकार तो कभी राज्य सरकार कभी जिला प्रशासन लॉक़डाउन का ऐलान करती है ऐसे में पूरा रोजगार ही चौपट हो गया है. लॉकडाउन के दौरान सिर्फ राशन की दुकान खुल रही है. बाकि दुकानदारों के खाने के लाले पड़ गए हैं. ऐेसे में वे जब बीमार होंगे तो उनका इलाज कैसे होगा. उन्होंने कहा कि हमारी आर्थिक स्थिति बदतर हो गई है.

दुकानदारों ने कहा कि हम भुखमरी से बचने के लिए दुकान खोलते हैं तो पुलिस वाले टॉर्चर करते हैं. कभी कभी तो लाठियां बरसाते हैं. जाम की सूचना मिलने के बाद कवैया पुलिस मौके पहुंची उसके बाद लोगों को समझा-बुझाकर जाम को समाप्त कराया. इस दौरान दुकानदारों ने अपील की है कि उनकी जो भी समस्याएं हैं वह वरीय पदाधिकारियों से मिलकर अपनी शिकायतें रखें. दुकानदारों ने जिलाधिकारी से मिलने की बात कही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here