जानिये पटना की श्रेया ने क्यों कहा ‘पीएम को सुनकर ऐसा लगा जैसे वे हमारे गार्जियन है’

0
1101

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनकर मुझे ऐसा लगा जैसे कि वो मेरे गार्जियन हैं. यह बात पटना की 18 साल की बच्ची श्रेया राय  ने कही  है. दरअसल सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पटना 9 बच्चों को संबोधित किया था. इन बच्चों में 18 वर्षीय श्रेया भी शामिल है. श्रेया के साथ साथ बाकी के 8 बच्चे भी PM मोदी के संबोधन को सुनकर काफी खुश हुए.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो श्रेया ने यह कहा है कि हमें प्रधानमंत्री को सुनने के बाद ऐसा लगा कि जैसे वो हमारे अभिभावक है और वो अपनों की तरह ही हमारे लिए सोच रहें हैं. पीएम ने हमारे लिए इतना सोचा वो बड़ी बात है, जबकि वो हमारे लिए कितना कुछ कर भी रहें हैं, हमारा भविष्य अच्छा हो इसलिए हमें आर्थिक मदद भी दे रहें हैं. जिससे हमारा फ्यूचर अच्छा बन सकता है.

खबरों की माने तो श्रेया पटना में अपने चचेरे भाई के यहां रहकर पढाई करते हैं. वह अभी इंटर कक्षा में हैं. आगे वह बी कॉम करना चाहती है. इसके बाद श्रेया का बैंकिंग की तैयारी करने का इरादा है. आपको बता दें कि 30 मई को प्रधानमंत्री ने 31 राज्यों के 557 जिलों के 4345 बच्चों से बात की ह इनमें पटना के 9 बच्चे भी शामिल थे.

इन बच्चों को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना के दी जाने वाले सुविधाओं का फोल्डर भी प्रदान भी किया. इस फोल्डर में प्रधानमंत्री के बच्चों के नाम स्नेह पत्र, 10 लाख का पासबुक और पांच लाख का आयुष्मान कार्ड भी शामिल था.

इस दौरान केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बच्चों का हौसला बढ़ाया. उन्होंने पटना के 9 बच्चों के अभिभावकों से बातचीत भी की. वहीँ अभिभावकों ने प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का शुक्रिया अदा भी किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here