skip to content

क्रिकेटर के अचानक मौत से क्रिकेट वर्ल्ड हैरान, अश्विन ने स्टेट क्रिकेट बोर्ड से की खास अपील

Bihari News

क्रिकेट जगत से एक बुरी खबर आ रही है कि हिमाचल प्रदेश के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ शर्मा की मौत हो गई है. वो कई दिनों से बीमार चल रहे थे, उन्होंने बड़ोदरा के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली. 28 वर्षीय तेज गेंदबाज सिद्धार्थ शर्मा 2021-22 में विजय हजारे ट्रॉफी जीतने वाली हिमाचल की टीम का हिस्सा थे.

सिद्धार्थ ने 6 प्रथम श्रेणी(फर्स्ट क्लास), 6 लिस्ट-ए और एक घरेलु टी20 मैच खेला, जिसमें कुल 33 विकेट चटकाए थे. सिद्धार्थ की यूं अचानक मौत की खबर सुनकर क्रिकेट वर्ल्ड हैरान है. टीम इंडिया के अनुभवी दिग्गज स्पिनर Ravichandran Ashwin ने सिद्धार्थ की मौत पर हैरानी जताई है.

अश्विन ने जताई हैरानी

टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ-स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने शनिवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए सिद्धार्थ की मौत पर दुःख जाहिर किया. इसके साथ ही दिग्गज स्पिनर ने सभी स्टेट के क्रिकेट एसोसिएशन से एक खास अपील भी की. अश्विन ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने पोस्ट में लिखा, “यह डरावना है. उम्मीद करता हूं कि स्टेट एसोसिएशन अपने सभी आयु वर्ग के खिलाड़ियों का समय-समय पर हेल्थ चेकअप करेंगी. काफी क्रिकेट खेला जा रहा और ज्यादातर क्रिकेटर पूरे साल खुद को तैयार रखने की जुगत में रहते हैं. सिद्धार्थ के परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना.”

बता दें कि सिद्धार्थ पिछले कुछ दिनों से वेंटिलेटर पर थे. वह बड़ोदा के खिलाफ मैच के लिए टीम का हिस्सा थे लेकिन मुकाबले से पहले उन्हें उल्टियां आने लगीं और पेशाब करने में तकलीफ हुई. इसके बाद सिद्धार्थ को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत बिगड़ती चली गई. सिद्धार्थ ने पिछले साल दिसंबर में अपना आखिरी मैच खेला था, जिसमें उन्होंने शानदार गेंदबाजी की. सिद्धार्थ ने 20 से 23 दिसंबर के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में बंगाल के खिलाफ रणजी ट्रॉफी में 7 विकेट चटकाए थे.

Leave a Comment