जानिए, केके की अनसुनी कहानियां, वो गानें जिसने कृष्णकुमार को बना दिया KK

0
1034

kk singer super hit song:- संगीत ऐसी चीज है जो पास में नहीं रहते हुए लोगो को भी आपस में जोड़ती है. ऐसा ही कुछ रिश्ता था कृष्णकुमार कुन्नथ की संगीत और उनके फैन्स के बीच का. 31 मई की रात दक्षिण कोलकाता स्थित नजरुल मंच और लोगो से खचाखच भरा हॉल, इस बीच खबर ये आती है की concert में आये उनके पसंदीदा स्टार की अचानक से जान चली जाती है. केके को चाहने वाले लोगो के लिए ये एक बुरे सपने से कम नहीं है. आपलोगो को अभी तक इसकी जानकारी मिल गई होगी की बॉलीवुड के मशहूर सिंगर कृष्णकुमार कुन्नथ उर्फ़ केके का एक लाइव म्यूजिक शो के दौरान जान चली गई. खबर के मुताबिक परफॉरमेंस के दौरान दिल का दौरा पड़ने से उनकी जान गई.  इस खबर ने लाखों फैन के दिल को झकझोर कर रख दिया.  आपको बता दें की केके ने 90s के दशक में बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक हिट गाने दिए. वो गाने आज भी 90 वें के दशक के लोगो के ही नहीं बल्कि अभी के युवाओं के दिल पर भी राज करता है वो चाहे तड़प तड़प के इस दिल से,  ‘जिंदगी दो पल की’, जैसा सैड सोंग हो या फिर  ‘बचना ए हसीनो’ , दिल इबादत कर रहा है जैसे रोमांटिक सोंग हो इन सभी गानों के माध्यम से केके ने अपने फैन्स के दिलों में राज किया है.

केके की संगीत की दुनिया का सफ़र बेहद ही रोचक रहा है.  दो साल की उम्र में केके ने पहली बार अपनी संगीत कला का प्रदर्शन किया था जिसके लिए उन्होंने महज दो दिन ही इसका क्लास किया था अहम् बात यह थी की जो गायिकी सिखने में दुसरे बच्चे महीनों लगा देते थे वो दो दिन में सीखकर उसका प्रदर्शन कर घर भी वापस आ गए. और घरवालों से कहा मुझे संगीत सिखने नहीं जाना. अगर ऐसा कहा जाए की केके को संगीत की कला विरासत में मिली थी तो गलत नहीं होगा. दरअसल उनके परिवार में सभी संगीत के पुजारी थे. उनकी माँ गाती थी और पिता भी संगीत के पुरे शौक़ीन थे. उनकी नानी भी संगीत की पुरोधा थी.  कृष्णकुमार के पास ईश्वरीय आशीर्वाद था की वो किसी भी गाने की बोल को सुनकर उसे तुरंत गा सकने में सक्षम थे. ये बहुत बड़ी बात थी की सुरों के बादशाह किशोर कुमार के बाद केके भी ऐसे गायक थे जिन्होंने संगीत कहीं से सीखी नहीं थी. ये बात उन्हें खुद बहुत समय के बाद पता चली. इसबात पर केके ने एक बार कहा भी था की जब उन्हें ये बात पता चली उन्हें काफी सुकून मिला था.

केके ने अभी तक फिल्म इंडस्ट्री को लगभग 200 गानें दिए हैं. वहीँ करीब पौने चार हजार जिंगल्स में अपनी आवाज दे चुके हैं. जिंगल्स से केके को अपनी पहली कमाई मिली थी. सैन्टोजन शूटिंग के पहले विज्ञापन में गाने के बाद केके ने पौने चार हजार जिंगल्स गा डालें लेकिन उन्होंने कभी बॉलीवुड के गाने के पीछे दौड़ नही लगाई. उनका कहना था की मैं उतना ही गानों के लिए हाँ करता हूँ जितना मैं गा सकता हूँ.  कृष्णकुमार को बॉलीवुड फिल्म हम दिल दे चुके सनम के गाने तड़प तड़प के इस दिल से, बॉलीवुड इंडस्ट्री में ब्रेक मिली. अगर आपको पता है तो अच्छी बात है अगर नहीं तो चलिए हम कृष्णकुमार के  ऐसे ही 10 सुपर हिट गानों से रूबरू करवाते हैं

cropped-IMG_20220601_155035_752.webp

ज़रा सा

यह गाना 2008 में आई कुनाल देशमुख द्वारा निर्देशित जन्नत मूवी की है यह गाना केके द्वारा गई गई उन गानों में शामिल है जो उस समय हिट रही थी.

 

तुझे सोंचता हूँ

यह गाना जन्नत2 का है जो की साल 2012 में रिलीज हुई थी. ये भी उस समय हिट रही थी

 

दिल इबादत

यह गाना भी जन्नत मूवी की ही है जो की 2008 में रिलीज हुई थी, आप समझ सकते हो की उस केके की आवाज के लोग कितने दीवाने थे.

 

हाँ तू है 

ये भी जन्नत मूवी की गाने की लिस्ट में शामिल केके द्वारा गायी गई गानों की पंक्तियों में जगह रखता है.  जन्नत या फिर इसके सिक्वल में केके द्वारा  गाये गए सभी गानों ने फैन्स के दिल पर राज किया है.

 

तड़प तड़प के

हम दिल दे चुके सनम मूवी के साथ साथ केके द्वारा गाया गया यह गाना जिसने भी देखि और सुनी है उसके दिल में यह एक अलग स्थान रखता है. 1999 में आई सलमान खान ऐश्वर्या राय और अजय देवगन की इस फिल्म में केके द्वारा गाया गया यह गाना भी अपने आप में बहुत सारी भावनाओं को समेटकर रखे हुए है.

 

ज़िन्दगी दो पल की

2010 में ऋतिक रोशन की आई फिल्म काइट्स का ये गाना लोगो के दिल में घर्र सा कर गया और ये गाना भी हिट रहा.

 

तू ही मेरी शब है

2006 में आई गैंगस्टर- अ लव स्टोरी के इस गाने को भी लोगो ने खूब प्यार दिया.

 

आँखों में तेरी

साल 2007 शाहरुख़ खान और दीपिका पादुकोण द्वारा दी गई सुपरहिट फिल्म ॐ शान्ति ॐ का यह गाना और केके की आवाज लोगो के दिलों में राज करता है.

सजदे

2010 में आई अक्षय कुमार की फिल्म खट्टा मीठा का यह गाना और केके और सुनिधि चौहान की तालमेल आज  भी दो प्यार करने वालों को एक दुसरे के करीब लाता है

तू जो मिला

2015 में सलमान खान और करीना कपूर की फिल्म बजरंगी भाईजान का यह गाना काफी हिट रहा है.

खुदा जाने 

साल 2008 में रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण की आई फिल्म बचना ए हसीनों के इस गाने को लोगो ने काफी प्यार दिया

केके को उनके फैन्स हमेशा उनके गानों के माध्यम से याद रखेंगे. भगवान केके की आत्मा को शांति दें .

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here