सिपाही भर्ती परीक्षा परिणाम आ सकता है मई तक

0
645

बिहार पुलिस में सिपाही बहाली की लिखित परीक्षा परिणाम मई तक आ सकती है. भारी संख्या में इस परीक्षा में अभ्यर्थी शामिल हुए थे. इस वजह से उनके कॉपियों की जाँच में दो से ढ़ाई महीने का वक्त लग सकता है.

इसका परिणाम मई के आखिर तक आने की सम्भावना है. इसके बाद शारीरिक दक्षता की परीक्षा ली जाएगी। परीक्षा के आधार पर आगे की प्रक्रिया होगी।

सिपाही बहाली के लिए दो चरणों में लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था. पहले चरण में 12 जनवरी को दो पालियों में परीक्षा का आयोजन किया गया था. वहीँ दूसरे चरण में भी दो पालियों में 8 मार्च को परीक्षा हुई थी.

जानकारी के मुताबिक लगभग 11 लाख अभ्यर्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए हैं. चयन पार्षद के अनुसार दोनों कॉपियों की जाँच एक साथ की जाएगी।


बता दें कि 11 हजार 880 पदों पर सिपाही भर्ती प्रक्रिया चल रही है. इसी के तहत पहले लिखित परीक्षा का आयोजन हुआ था. इसके आधार पर शारीरिक परीक्षा के लिए पद के मुकाबले 5 गुना अभ्यर्थियों का चयन किया जायेगा। शारीरिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की मेघा सूची तैयार की जाएगी। शारीरिक दक्षता परीक्षा के तहत अभ्यर्थी को दौड़, ऊँची कूद और गोलाफेंक में भाग लिया जाना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here