Placeholder canvas

IND VS SA : बुमराह के बाहर होने के बाद भारतीय टीम ने इस घातक गेंदबाज को किया शामिल

Bihari News

ऑल-इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमिटी ने शुक्रवार को Mohammad Siraj को इंजर्ड Jasprit Bumrah की जगह टीम में शामिल किया है. ये बदलाव दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज के लिए किया गया है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी20आई सीरीज खेली जा रही है, जिसमें से पहला मैच भारत ने जीत लिया है. बचे हुए 2 मैचों के लिए सिराज को बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है.


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने एक आधिकारिक मीडिया रिलीज़ जारी करते हुए कहा, “बुमराह की पीठ में चोट लगी है और वह फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं.”

ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि टीम के मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंजरी के चलते आगामी टी20 विश्व कप से भी बाहर हो जाएंगे लेकिन BCCI ने अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है. अगर ऐसा होता है तो ये भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका होगा. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20आई में टॉस से कुछ ही मिनट पहले BCCI ने बुमराह की इंजरी की जानकारी दी थी. बोर्ड ने कहा था, “जसप्रीत बुमराह ने मंगलवार को भारत के अभ्यास सत्र के दौरान पीठ दर्द की शिकायत की. बीसीसीआई मेडिकल टीम ने उनका आकलन किया. वह पहले टी 20 आई से बाहर हैं.”

बुमराह, जो इंजरी के चलते एशिया कप भी नहीं खेले थे, नेशनल क्रिकेट अकैडमी(NCA) में ट्रेनिंग कर रहे थे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलु टी20आई सीरीज के आखिरी 2 मैच खेले.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20आई सीरीज के लिए भारतीय टीम : Rohit Sharma (Captain), KL Rahul (vice-captain), Virat Kohli, Suryakumar Yadav, Rishabh Pant (wicket-keeper), Dinesh Karthik (wicket-keeper), R. Ashwin, Yuzvendra Chahal, Axar Patel, Arshdeep Singh, Harshal Patel, Deepak Chahar, Umesh Yadav, Shreyas Iyer, Shahbaz Ahmed, Mohd. Siraj.

अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार, 2 अक्टूबर को भारत अपना दूसरा टी20आई मुकाबला खेलेगी. यह मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा.

Leave a Comment