केंद्रिय चयन परिषद का बड़ा फैसला, 3, 6 और 15 जुलाई को होने वाली सिपाही दक्षता परीक्षा स्थगित

0
359

कोरोना वायरस के कारण सामुहिक रुप से इकट्ठा होने वाले सभी कार्यक्रम को रद्द कर दिया जा रहा है. देश में कई परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है. अब बिहार में सिपाही दक्षता परीक्षा को स्थगित करदिया गया है. आपको बता दें कि यह परीक्षा 3, 6 और 15 जुलाई को होनी थी. लेकिन ट्रेनों का परिचालन नहीं होने के कारण इसे स्थगित कर दिया गया है.

इस पूरे मामले को लेकर केंद्रीय चयन पर्षद के अध्यक्ष एक द्विवेदी ने आदेश जारी करते हुए विज्ञापन संख्या 03/2019 बिहार गृह रक्षा वाहिनी में सिपाही चालक, विज्ञापन संख्या 04/2019 परिवहन विभाग में चलंत दस्ता सिपाही, एवं विज्ञापन संख्या 02/2019 बिहार पुलिस में सिपाही पद पर चयन और एवं नियुक्ति के लिए अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा यानी PET रद्द करने के फैसला किया है. ये परीक्षाएं क्रमशः दिनांक 3, 6 एवं 15 जुलाई 2020 निर्धारित की गई थी.

केंद्रीय चयन पर्षद ने अपने आदेश में लिखा है कि कोरोनावायरस के कारण रेलगाड़ियों का परिचालन बंद रहने तथा अनलॉक 2 की अवधि दिनांक 31 जुलाई 2020 तक बढ़ जाने के कारण उपरोक्त तीनों शारीरिक दक्षता परीक्षाएं स्थगित की जाती है. पर्षद ने अपने आदेश में कहा है कि इन परीक्षाओं की तिथि अलग से निर्धारित की जाएगी और इसकी सूचना परिषद की वेबसाइट तथा मुख्य समाचार पत्रों के माध्यम से प्रकाशित की जाएगी.

पर्षद की तरफ से जारी अपडेट में यह बताया गया है कि इन परीक्षाओं के संबंध में अपने अपने प्रवेश पत्र को सुरक्षित रखें. नई तिथि आने पर इन्ही प्रवेश पत्रों के आधार पर परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी. आपको बता दें कि बिहार में 11 हजार 800 सिपाहियों की बहाली के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा के डेट का एलान किया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here