बिहार की सोनाली अमेरिका में बढ़ा रही है देश का नाम

0
568

मौका प्राप्त होने पर औरतें किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से पीछे नहीं रह जाती हैं। आवश्यकता बस उसकी प्रतिभा को कुंठित होने से बचाने की है। आज भी जहां लोग रूढ़ियों में जी रहे हैं। समाज पुत्रियों को दोयम दर्जे में रखे हुई वहीं बहुतेरे ऐसी पुत्रियां जो इन बाधाओं को पराजित कर देती हैं। उसकी कामयाबी समाज के लिए नजीर बन जाती है। वह न केवल स्वयं सम्मान हासिल करती हैं बल्कि अपने परिवार, परिवेश, समाज, राज्य और राष्ट्र का भी गौरव बढ़ा देती है।

ऐसी ही एक बिटिया है “सोनाली शतपथी।” बिहार के समस्तीपुर जिले के काशीपुर निवासी IIT Roorkee के पूर्व प्राचार्य डॉ प्रो अश्विनी कुमार चौधरी, वीमेंस कालेज की पूर्व प्राचार्या प्रो कल्याणी सिंह की पुत्रवधू एवं मशहूर चित्रकार सिद्धार्थ चौधरी की धर्मपत्नी सोनाली आज अमेरिका में प्रबंधन के क्षेत्र में अपनी क्षमता दर्शा रही है। यह देश का नाम विदेशों में रोशन कर रही है। इससे पहले वह पेरिस एवं हांगकांग में थी।

पेरिस एवं हांगकांग में भी प्रबंधन के क्षेत्र उसने खूब नाम कमाया और अपने देश का भी मान बढ़ाया। अब वह अमेरिका में अपना लोहा मनवा रही है। इस क्षेत्र में वो पुरूषों को मात दे रही है। वो इस क्षेत्र में लगातार बुलंदियों को छू रही है। अपने देश से उसे बहुत प्यार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here