सोनिया गांधी, लालू यादव और तेजस्वी यादव की जानकारी में रची गई थी राज्यसभा की पूरी कहानी

0
552

बिहार महागठबंधन में राज्यसभा सीटों को लेकर राजद और कांग्रेस के बीच में तना तनी की स्थिति उत्पन्न हो गई है. दोनों ही राजनीतिक पार्टी के नेता एक दूसरे के ऊपर आरोप लगाते है. इन सभी खबरों के बीच में एक खबर सामने आई की राजद ने जिन दो उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है उसमें राजद सुप्रीमो लाल यादव (Lalu Yadav) और कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की समहती है. उसके बाद ही इन दोनों नामों को फाइनल किया गया है.

राजनीतिक गलियारों में खबर यह भी चल रही है कि बिहार में राजद के खाते में जिन दो उम्मीदवारों का नाम राज्य सभा के लिए भेजा गया है वह सोनिया गांधी की नजर में है. कहने वाले यह भी कह रहे हैं तेजस्वी यादव दिल्ली में जब रुके थे तो वे इन्ही दोनों नामों पर चर्चा के लिए रुके थे. जहां पर इन दोनों सीटों के अलावा विधानसभा चुनाव में सीटों पर बात हुई है. बताया जा रहा है कि तेजस्वी और सोनिया गांधी की हुई मुलाकात के बाद कांग्रेस को एक सीट देने की बात उठाई गई जिसमें तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारी राज्यसभा में अगर पांच सीट होती है तो उससे हमारी पार्टी का कद उंचा होगा. इसके बाद सोनिया गांधी तेजस्वी की बात को मान ली.

कहा जा रहा है कि इसके बदले में तेजस्वी ने भरोसा दिया है कि विधानसभा चुनाव में बिहार में राजद कांग्रेस को जरूरी जगहों पर सम्मान करेगी. यानी कि कांग्रेस बिहार विधानसभा चुनाव में जीन सीटों पर अपनी इच्छा जाहिर करेगी उसमें राजद को वो सीट देना होगा. इस तरह की खबर जब राजनीतिक गलियारों में चल रही है इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि बिहार महागठबंधन में सब कुछ ठीक हैं. कहा जा रहा है कि बिहार में पार्टी कैसे चलाना है इसको लेकर आगे का निर्देश पार्टी के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल (Shakti Singh Gohil) और स्थानीय नेताओं को सोनिया गांधी देंगी. अब यह देखना दिलचस्प है कि बिहार विधानसभा चुनाव के समय राजद कांग्रेस को कितना सम्मान के साथ देखती है और कितने सीटों पर दोनों की सहमती बन पाती है.

स्त्रोतः- https://news4nation.com/news/soniya-gandhi-ne-lalau-se-liya-wada-953873

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here