CWC की बैठक में हुआ फैसला, फिलहाल कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी सोनिया गांधी

0
100

सोमवार को CWC की बैठक में यह फैसला लिया गया है कि सोनिया गांधी फिलहाल कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेगी. इस बैठक में यह तय किया गया है कि पार्टी जब तक नए अध्यक्ष का चुनाव नहीं कर लेती है तब तक सोनिया गांधी ही कार्यकारी अध्यक्ष बनी रहेंगी. आपको बता दें कि सोनिया गांधी ने सोमवार की होने वाली बैठक में अपने आपको पार्टी के इस पद से हटने की बात कही थी इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि पार्टी के वरिष्ठ नेता वैकल्पिक व्यवस्था पर विचार करें.

सोमवार को CWC की हुई बैठक के बारे में बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी का कार्यकाल करीब एक साल तक के लिए बढ़ा दिया गया है. बताया यह भी जा रहा है कि अगले साल पार्टी का अधिवेशन होना है. जिसमें नये अध्यक्ष और नए पदों पर फैसला हो सकता है. तब तक के लिए पार्टी की सारी जिम्मेदारी सोनिया गांधी और CWC संभालेगी.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं नें पार्टी में क्षमतावान अध्यक्ष चुने जाने को लेकर सोनिया गांधी को एक चिट्ठी लिखी थी. जिसके बाद सोनिया गांधी ने सोमवार को CWC की बैठक बुलाई. जिसमें उन्होंने कहा कि मैं पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष नहीं बनना चाहता हूं. इसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, एके एंटनी ने फिलहाल इस पद को नहीं छोड़ने का आग्रह किया. सात घंटे तक चले इस बैठक में राहुल गांधी ने भावुक होकर कहा कि “घटनाक्रम (सोनिया गांधी की बीमारी के वक्त सीनियर नेताओं द्वारा चिट्ठी लिखने और जवाब के लिए रिमाइंडर भेजने) से मैं आहत हुआ, आखिर मैं बेटा हूं.’ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने कहा कि इस प्रक्रिया को एक साल की जगह पर 6 महीने में शुरू की जाए. आपको बता दें कि CWC के नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए एक साल का समय निर्धारित किया जा रहा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here