बिहार में पिछले कुछ दिनों से दक्षिण पश्चिम मानसून मजबूत, प्रदेश के इन जिलों में बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी

0
271

बिहार में जब से मानसून सक्रिय हुआ है तब से वह लगातार मजबूत होता जा रहा है. प्रदेश के कई जिलों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. इधर मौसम विभाग ने रविवार और सोमवार को भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. विभाग ने यह भी कहा है कि अगले 48 घटें बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि बिहार के उत्तर पूर्वी और मध्य हिस्से में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे के दौरान बिहार के विभिन्न जिलों में अच्छी बारिश हुई है. विभाग ने बताया है कि सबसे ज्यादा बारिश अररिया जिले में हुई है जहां 24 घंटे के दौरान 90 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है. रविवार और सोमवार को बिहार के दिन जिलों में भारी बारिश के आसार है उनमें पटना, गया, पूर्णिया और भागलपुर भी शामिल हैं. इसके अलावा आरा-बक्सर समेति शाहाबाद क्षेत्र के भी कई इलाकों में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं.

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे के दौरान अररिया के अलावा मधुबनी, भागलपुर, समस्तीपुर, दरभंगा, किशनगंज, बांका में भी लगभग 50 मिलीमिटर बारिश दर्ज की गई है. आपको बता दें कि बारिश के कारण जहां किसानों के चेहरे इस बार खिले हुए हैं वहीं शहरी इलाके में रहने वाले लोगों को जलजमाव जैसी समस्या से परेशानियां का सामना करना पड़ रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here