बिहार विधानसभा के विशेष सत्र में तेजस्वी यादव ने CM नीतीश से पुछे कई सवाल, जानिए जवाब

0
669

बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर तंज सकते हुए कई सवाल किए हैं. उन्होंने सीएए और एनआरसी के बाद विशेष राज्य के दर्जे की बात को लेकर नीतीश कुमार से सवाल पुछा. उन्होंने कहा कि नीतीश पटना विश्वविद्लायल (Patna University) को केंद्रीय विश्वविद्यालय (Central University) का दर्जा नहीं दिलवा सके वे बिहार को विशेष राज्य (Special state)  का दर्जा क्या दिलवायेंगे.

वहीं 126वें संविधान संशोधन पर राजकीय संकल्प के दौरान विधानसभा में बोलते हुए जमकर चुटकी ली. तेजस्वी ने नीतीश कुमार से सीएए और एनआरसी को लेकर चुटकी लेते नजर आए. उन्होंने सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर जदयू में चल रहे ट्वीटर वा-र पर बोलते हुए कहा कि आप किसकी तरफ रहेंगे. आपकी ही पार्टी में एक मुद्दे पर कई राय रखते हैं.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सदन में बोलते हुए कहा कि अब जातिगत जनगणना होनी चाहिए इस पर बोलते हुए सीएम नीतीश कुमार ने इस पर अपनी सहमती जता दी है. सीएए के मुद्दे पर भी नीतीश कुमार ने कहा कि अभी इसपर बहस की जरूरत है और एनआरसी के मुद्दे पर कहा कि यह सिर्फ असम के लिए था पूरे देश में यह लागू नहीं होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here