बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने को लेकर RJD और JDU आमने सामने, पोस्टर में मचा है घमासान

0
400

बिहार में एक बार फिर से पोस्टर वा-र शुरु हो गया है. यह पोस्टर वा-र बिहार में पिछले साल से ही चल रहा है. जिसमें राजद (RJD) जदयू (JDU) पर और जदयू राजद पर आरोप प्रत्यारोप लगाते रहे हैं. लेकिन कांग्रेस भी बीच बीच में इन दोनों के बीच में आ जाती है. और वे अपने होने का प्रमाण देती रहती है. आज जो पोस्टर जारी किया गया है जिसमें राजद ने पोस्टर में ट्रंप की इंट्री करवा दी जिसके बाद जदयू ने पास्टर से ही राजद को जवाब दिया है.

 

राजद की तरफ से जो पोस्टर जारी किया गया है. उसमें सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) दोनों पीएम मोदी और गृह मंत्री सुशील कुमार मोदी के सामने हाथ जोड़कर खड़े हैं. और बोल रहे हैं कि सर चुनाव आने वाला है बिहार को विशेष राज्य का दर्जा (Special state status) दे दीजिए ना सर, इस के बाद दिखाया गया है कि सुशील कुमार मोदी और नीतीश कुमार कह रहे हैं कि क्यों ना ट्रंप से मांग लें. इस पर यह भी कहते हुए दिखाया गया है कि नहीं.

राजद की तरफ से जारी किए गए पोस्टर के बाद से जदयू ने नया पोस्टर जारी किया है. जोकि पटना के इनकम टैक्स चौराहे पर लगाया गया है. जिसमें पोस्टर को दो भागों में दिखाया गया है. जिसमें एक तरफ लिखा है बिहार मांगे विशेष राज्य का दर्जा तो वहीं दूसरी तरफ लिखा है कि परिवार मांगे विशेष कैदी का दर्जा, जिसमें राजद सुप्रीमो लालू यादव की तस्वीर लगाई गई है. जदयू ने जब इस पोस्ट को जारी किया है उसके बाद से इस पोस्टर को लेकर खुब चर्चा हो रही है.

बिहार में इस साल विधानसभा का चुनाव होना है ऐसे में इस तरह के पोस्टर लगने लाजमी है लेकिन इन पोस्टरों के बीच सभी राजनीतिक पार्टीयां चुनावी तैयारी में जुट गई है. सभी दल जनता के बीच जाने लगे है. नीतीश कुमार जल जीवन हरियाली के माध्यम से जनता के पास गए थे तो वहीं तेजस्वी बेरोजगारी हटायो के नारे के साथ प्रदेश की जनता के पास जा रहे हैं तो वहीं चिराग पासवान (Chirag Paswan) बिहार फस्ट बिहारी फस्ट के नारे के साथ राज्य की जनता के पास जा रहे हैं और लोगों की समस्याओं को सुन रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here