स्पेशल ट्रेनों से भी नहीं बन सकी बात, 26% परीक्षार्थी नहीं दे सके रेलवे की परीक्षा

0
430

रेलवे ने इस बार बम्पर वेकन्सी निकली, पूरजोर तरीके से कैंडिडेट्स ने फॉर्म भी भरा लेकिन अफ़सोस की पुरे 26% परीक्षार्थी परीक्षा देने में असफल रहे. दरअसल रेलवे ने इस बार ज्यादातर कैंडिडेट्स का सेण्टर काफी दूर भेज दिया था जिसके कारण परीक्षार्थियों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा.

रेलवे ने इसके लिए स्पेशल ट्रेनें भी चलायी लेकिन ट्रेनों की जानकारी नहीं मिल पाने, यात्रा के लिए टिकट के पैसों का नहीं होना, सेण्टर ढूँढना और इन तरह की परेशानियों से छत्र परीक्षा नहीं दे पाए.

आपको बता दे की 9 अगस्त से परीक्षा शुरू हो चुकी हैं और छत्रों का सेण्टर काफी दूर रखा गया हैं. छत्र काफी परेशान हैं और कई छत्र तो परीक्षा से ही वंचित रह गए. काफी सारे सेंटरों पे सर्वर फेल रहा तो कहीं किसी और सेण्टर पे छत्रों के लिए मुलभुत सुविधाएँ तक नहीं थी. वो छत्र जो सेण्टर पे पहुँच परीक्षा दे पाने में सफल रहे उन्हें अब घर लौटने की दिक्कत हैं, पैसे ख़त्म हो चुके हैं और घर भी जाना हैं.

छत्र रोड के किनारे तो कहीं इधर उधर दिखाई दिए. एक ऑनलाइन परीक्षा के लिए पहले छात्रों को 2000 km दूर बुलाया जाता हैं जहाँ कोई व्यवस्था नहीं हैं. यहाँ तक की छात्रों को के बैग और मोबाइल की रखने की भी कोई व्यवस्था नहीं हैं और छत्र आसपास के दुकानदारों को 20 से 50 रुपये देकर अपना सामान रखवा रहे हैं.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here