क्या सच में खेल मंत्री, राज्यवर्धन सिंह राठौर ने भारतीय खिलाडियों के लिए खाना परोसा था?

0
292

कुछ दिनों से इंटरनेट पे एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमे खेल मंत्री, राज्यवर्धन सिंह राठौर हाथों में ट्रे लिए दिखाई दे रहे है. यह तस्वीर इंटरनेट पर काफी धूम मचा रही है और आज बिहारी न्यूज़ में हम जानने की कोशिश करेंगे इस तस्वीर की हकीकत।

राज्यवर्धन सिंह राठौर खेल मंत्री से पहले एक आर्मी अफसर और उसके साथ साथ ओलिंपिक पदक विजेता भी हैं. उन्होंने शूटिंग में 2004 ओलिंपिक में सिल्वर मैडल जीता था और इस बात से तो तय है की इस राजनेता में Sportsman Spirit भरपूर मात्रा में होगी। राज्यवर्धन सिंह राठौर अभी केंद्र के मोदी सरकार में खेल मंत्री के रूप में अपना अहम् योगदान दे रहें हैं.

अभी हाल ही में इंडोनेशिया में एशियाई खेलों का समापन हुआ और इस बार भारत की झोली में ढेर सारे पदक भी आये. एशियाई खेलों में भारत के अच्छे प्रदर्शन को सपोर्ट करने के लिए खेल मंत्री इंडोनेशिया गए थे जहां उन्होंने खिलाडियों के साथ काफी वक़्त भी बिताया, और इसी दौरान एक तस्वीर निकल कर सामने आयी जिसमे खेल मंत्री के हाथों में ट्रे है और वो खिलाडियों को खाना परोस रहे हैं.

दरअसल यह तस्वीर सही है, खेल मंत्री ने सभी खिलाडियों की तरफ खुद अपने हाथों से खाने का प्लेट बढ़ाया जिसकी पूरी सोशल मीडिया में काफी सराहना हो रही है. राज्यवर्धन सिंह राठौर का यह कदम लोगों के बीच काफी सुर्खियां बटोर रहा है.

खेल मंत्री के इस कदम ने पूरे भारत के खेल जगत में एक नए आयाम की शुरुआत कर दी है, यह कदम साफतौर पर यह इशारा करता है की अब सरकार सभी खेलों के प्रति संजीदगी रखती हैं खेल मंत्री के इस कदम से यह साबित होता है की Atheletes अब Authorities से काफी ऊपर हैं.

भारत अब सिर्फ एक खेल का राष्ट्र नहीं रहा

भारत में अगर खेल की बात होती है तो उसमे सबसे पहले और अंत में बस एक ही नाम आगे आता हैं और वो है क्रिकेट। भारत में अब यह आदत बदल रही है और सरकार के साथ साथ लोगों में भी दूसरे खेलों के प्रति रूचि बढ़ी है और यही कारण है की अब हम हर खेलों में अपना झंडा गाड़ रहे हैं.

भारत अब हर खेलों में अपनी न सिर्फ उपस्थिति दर्ज करा रहा हैं बल्कि जीत भी रहा हैं और यह एक जबरदस्त संकेत है भारत में खेलों के भविष्य का और अगर राज्यवर्धन सिंह राठौर जैसे Sportsman के हाथों भारत के खेल का भविष्य होगा तो हम जरूर अच्छा करते रहेंगे.

राज्यवर्धन सिंह राठौर ने इस बार एशियाई खेलों में खासी दिलचस्पी दिखाई और सभी मैचों को बहुत ही नज़दीक से फॉलो भी किया। खेल मंत्री के इस कदम ने सभी प्रोटोकोलों को तोड़कर यह दिखा दिया की authorities से भी पहले अब athletes होंगे.

  • 16
  •  
  •  
  •  
  •  
    16
    Shares
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here