सृजन घोटाला : बस 12 दिन फिर बेनकाब होंगे कई सफेदपोश चेहरे ,सिर्फ इसका है इंतजार

0
738

बिहार के भागलपुर में हुए बहुचर्चित सृजन घोटाला को लेकर अब बहुत जल्द खुलासा होने वाला है। घोटाले की ऑडिट पूरी हो गई है ,अब बस ऑडिट के आते ही इस घोटाले से जुड़े कई सफेदपोश के चेहरे बेनकाब होंगे।

बता दे कि बिहार के भागलपुर जिला में हुए सृजन संस्था में घोटाले को लेकर ऑडिट पूरी हो चुकी है ,आगामी 30 जून को रिपोर्ट जमा की जायेगी। कहा जा रहा है कि ऑडिट की रिपोर्ट आते ही कई बड़े नामो की खुलासा होने वाली है। बिहार के इस बहुचर्चित सृजन घोटाले को लेकर कई बड़े नेताओं के नाम भी जोड़े जाते रहे है। अब इस राज से पर्दा महज 12 दिन में उठने वाला है। आगामी 30 को इसकी रिपोर्ट के आने के बाद इसमें संलिप्त नामों का खुलासा होगा।

file photo

इस सम्बन्ध में बताया जा रहा है कि इस रिपोर्ट में सृजन संस्था के सभी कर्जदारों के नाम भी हैं। अंकेक्षक ने पूरी रिपोर्ट बैंक स्टेटमेंट व रजिस्टर सहित अन्य स्रोतों के आधार पर तैयार की है।इस रिपोर्ट में सरकारी तथा गैर सरकारी सभी लोगों के नाम हैं जो सृजन संस्था से सम्बंधित है। मिली जानकारी के अनुसार इस रिपोर्ट को तैयार करने में भागलपुर के पूर्व डीएम और सृजन संस्था के प्रशासक सहित कई अन्य लोगों का सहयोग लिया गया है।इस रिपोर्ट के लिए सृजन संस्था के कैशबुक, वाउचर और रजिस्टर को भी खंगाला गया है। जरूरत के अनुसार सबको स्कैन भी किया गया और फोटो कॉपी भी ली गई है।

ऑडिट के रिपोर्ट्स के लिए सृजन संस्था की एसेट्स एंड लाइबलिटी से संबंधित अन्य सभी दस्तावेजों की भी मदद ली गई है। सृजन के खाते से सम्बंधित सभी प्रकार की जानकारी जैसे कि खाते में राशि जमा करने और सृजन संस्था द्वारा राशि कहां-कहां भेजी गई, इन सबकी चर्चा ऑडिट रिपोर्ट में की गई है। आगामी 30 जून को रिपोर्ट आने वाली ही जिसके बाद इसके आरोपियों के नाम का खुलासा हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here