कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच राज्यों ने किया लॉकडाउन बढ़ाने की मांग, केंद्र कर रहा है विचार

0
738

कोरना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान किया गया था. पीएम मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी. जो अवधी 14 अप्रैल को समाप्त हो रही है. सुत्रों की माने तो कई राज्य सरकारों और विशेषज्ञों ने केंद्र सरकार से लॉकडाउन को बढ़ाने की मांग की है. इसी कारण से केंद्र सरकार लॉकडाउन की मियाद को बढ़ाने को लेकर विचार कर रही है. लोग इस बात को लेकर आस्वस्थ दिख रहे हैं कि देश में 21 दिन के बाद लॉकडाउन समाप्त हो जाएगा. हांलाकि कई राज्यों ने लॉकडाउन की मियाद आगे बढ़ाने की बात कही है.

सोमवार पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कैबिनेट की बैठक की थी. बैठक के बाद जब प्रकाश जावड़ेकर से पुछा गया कि क्या 15 अप्रैल के बाद से देश में लॉकडाउन हटा लिया जाएगा तो उन्होंने कहा कि जो देश हित में फैसला होगा वह सही समय में ले लिया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि हम वैश्विक स्तर पर भी नजर बनाए हुए है. दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकज में आए जमातियों के मामले देश के कई राज्यों में सामने आ रहे हैं. देश में महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु और दिल्ली में कोरोना के हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं.

भारत सहित विश्व में कोरोना वायरस से लोग परेशान हैं. देश में पिछले 12 घंटे में 120 नए मामले सामने आए हैं. मंगलवार को यह मामला 4421 हो गया है. इस वायरस से अब तक देश में 114 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि इससे 325 लोग ठीक होकर घर चले गए हैं. महाराष्ट्र में अबतक सबसे ज्यादा मामला सामने आया है जहां अब तक 849 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं.

स्त्रोतः https://www.livehindustan.com/national/story-corona-lockdown-central-government-is-thinking-to-extend-the-lockdown-says-government-sources-3133760.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here