कोरोना काल में हड़ताली फार्मासिस्ट और एएनएम ने स्वास्थ्य मंत्री के आवास का किया घेराव

0
141

बिहार समेत पूरे देश इस समय कोरोना की मार झेल रहा है. इधर पिछले 56 दिन से प्रदेश के फार्मासिस्ट और एएनएम हड़ताल पर हैं. वे अपनी तीन सुत्री मांगो को लेकर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के आवास का घेरान करने के लिए पहुंचे हैं. जहां पर उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ जमकर नारे बाजी की है.

आंदोलन कर रहे फार्मासिस्ट और एएनएम की मांग है कि सरकार नियमित कर्मियों और आयुष चिकित्सकों के मानदेय में वृद्धि की है उसी तरह फार्मासिस्ट और एएनएम के मानदेय में भी वृद्धि की जाए. इसके साथ ही सेवा नियमित भी की जाए. इधऱ फार्मासिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव कुमार ने बताया कि कोरोना काल में सभी जी जान से ड्यूटी कर रहे थे लेकिन अब भी इन्हें महज 14 हजार मानदेय दिया जा रहा है वहीं दूसरी ओ आयुष चिकित्सकों को 44 हजार मानदेय देने का भरोसा दिया गया है.

आंदोलन कर रहे स्वास्थकर्मियों के मंगल पांडेय के आवास पहुचने के बाद से सुरक्षा बढ़ा दी गई है. आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री अपने आवास पर नहीं हैं. लेकिन आंदोलन कर रहे लोगों को देखते हुए वहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है. वहां पर मजिस्टेट की भी तैनाती कर दी गई है. अब देखना यह है कि स्वास्थ्य मंत्री इन आदोलनकारियों को कोई आश्वासन देते हैं या फिर इन्हें खाली हाथ ही वापस लौटना पड़ेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here