Placeholder canvas

वनडे अंतराष्ट्रीय में 99 पर स्टंप आउट होने वाले बल्लेबाज

Bihari News

अगर आप क्रिकेट से थोड़ा भी प्रेम करते हैं तो आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में 99 पर स्टंप आउट होना कितना दर्द देता होगा। एक बल्लेबाज कई ओवरों तक टिककर रन बनाता है लेकिन 1 रन चुराने के चक्कर में स्टंप आउट हो जाता है, लिहाजा अपने शतक से चूक जाता है।

आज हम बात करने वाले हैं वनडे क्रिकेट में 99 पर आउट होने वाले बल्लेबाजों के बारे में-

1) Maqsood Ahmed(मकसूद अहमद) –

वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे पहले 99 के स्कोर पर स्टंप आउट होने वाले बल्लेबाज मकसूद अहमद हैं। पाकिस्तान के यह बल्लेबाज भारत के खिलाफ शानदार ढंग से बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन शतक पूरा करने की जल्दबाजी की वजह से स्टंप आउट हो गए थे।

2) David Warner(डेविड वॉर्नर) –

2022 में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच मैचों की वनडे श्रृंखला के चौथे मुकाबले में डेविड वॉर्नर 99 के स्कोर पर स्टंप आउट हुए। यह मुकाबला कोलंबो में खेला गया था। वार्नर ने 112 गेंदों में 99 रन की पारी खेली और धनंजय डे सिल्वा की ऑफ स्टंप के बाहर जाती गेंद पर बाउंड्री लगाने के चक्कर में स्टंप आउट हो गए।

3) VVS Laxman (वीवीएस लक्ष्मण) –

भारत और वेस्टइंडीज के बीच साल 2002 में सात मैचों की वनडे श्रृंखला खेली गई थी। नागपुर में खेले गए दूसरे वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में वीवीएस लक्ष्मण का नाम भी इस रिकॉर्ड में जुड़ गया था। लक्ष्मण क्रिस गेल (Chris Gayle) की गेंद पर 99 के स्कोर पर स्टंप आउट हुए।

4) Virender Sehwag(वीरेंद्र सहवाग) –

वीरेंद्र सहवाग क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में बल्लेबाजी करते थे तो वह पहली ही गेंद से गेंदबाज पर प्रहार शुरू कर देते थे। वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका नाम भी 99 रन के स्कोर पर स्टंप आउट होने वाली सूची में जुड़ा हुआ है। श्रीलंका के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करने के बावजूद भी वीरेंद्र सहवाग 99 के स्कोर पर कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) द्वारा स्टंप आउट किए गए।

5) John Wright (जॉन राइट) –

न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी जॉन राइट भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 99 के स्कोर पर स्टंप आउट हुए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ उनके नाम यह रिकॉर्ड दर्ज हुआ था।

Leave a Comment