‘Super 30’ फिल्म का ट्रेलर Cambridge University में दिखाया गया

0
825

पटना शहर में ‘Super 30’ के संचालक आनंद कुमार एक समय में पैसों की कमी के वजह से Cambridge University नहीं जा सके थे, मगर आज उनके जीवन पर बनी फिल्म ‘Super 30’ वहां तक पहुँच गई। हाल ही में Cambridge University ने आनंद कुमार को UK-Asia Summit में बोलने के लिया था, जहाँ पर उनके उपस्थिति में वहां के विद्यार्थियों को ‘Super 30’ फिल्म का ट्रेलर दिखाया गया। आपको बता दें कि 12 जुलाई को आनंद कुमार पर बनी फिल्म ‘Super 30’ रिलीज़ होने वाली है।

आनंद कुमार Cambridge University में नहीं पढ़ सके थे

वर्ष 1994 में आगे की पढाई के लिए आनंद कुमार का Cambridge University में चयन हुआ था। आनंद कुमार के पिता डाक विभाग (Postal Service) में कर्मचारी थे तथा पत्र छांटते और बांटते थे। आनंद बताते हैं , “हमारा नामांकन हो चुका था, लेकिन हमारे पास इतनी भी रकम नहीं थी कि फ्लाइट पर बैठने के लिए दे सकें। पिताजी की टेंशन बढ़ती गई और इसी के चक्कर में उनकी अचानक मृत्यु भी हो गई। इसके बाद ऐसा लगा कि ऐसे बच्चे बहुत होंगे, जिनकी पढाई पैसे के कारण छूट जाती है, और फिर हमने ऐसे बच्चों को पढ़ने का निर्णय लिया। हमने सभी बच्चों को चुन कर, घर में रख कर के पढ़ना आरंभ किया।”

मालूम हो कि इस वर्ष आनंद कुमार के ‘Super 30’ से 18 विद्यार्थियों ने IIT का परीक्षा पास किया है और इसी के साथ आनंद कुमार ने एक और उपलब्धि अपने नाम कर लिया है। हाल ही में, बिहार के पूर्व विद्यार्थी सोशल मीडिया पर ‘Super 30’ में उनके असल ज़िन्दगी के शिक्षक आनंद कुमार का किरदार अदा कर रहे ऋतिक रोशन की तारीफ़ करते हुए दिख रहे थे।

सुपरस्टार को दर्शकों से बहुत प्यार प्राप्त हो रहा है तथा हर कोई बड़े स्क्रीन पर अभिनेता का यह करिश्माई अभिनय देखने के लिए उत्साहित है। ऋतिक रोशन अपनी आने वाली फिल्म ‘Super 30’ में एक गणितज्ञ (mathematician) के किरदार में दिखाई देंगे, जो 30 विद्यार्थियों को IIT-JEE की प्रतियोगी परीक्षा के लिए तैयार करते हैं।

HRX Films के साथ मिलकर Reliance Entertainment प्रस्तुत करता है ‘Super 30’, जो Sajid Nadiadwala Films, Nadiadwala Grandson Entertainment, Phantom Films तथा Reliance Entertainment द्वारा निर्मित है। Reliance Entertainment तथा PVR Pictures की यह फिल्म 12 जुलाई 2019 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here