‘सुपर30’ के बाद इस फिल्म में अभिनय करते नज़र आएँगे पटना के किलकारी के बच्चे

0
1461

बिहार के स्लम क्षेत्रों के बच्चों के लिए चलायी जाने वाली सरकारी संस्था ‘किलकारी’  के बच्चे मशहूर बॉलीवुड फिल्म निर्माता प्रकाश झा की आगामी फिल्म अग्निकुंड में नज़र आएँगे । इससे पहले भी किलकारी के बच्चों को  बहुत साडी बॉलीवुड फिल्मों में देखा गया है । यह बच्चे आभावों में होने क्ले बावजूद भी अपने टैलेंट के दम पर आगे बढ़ते हुए नज़र आये है ।

‘बिहार बाल भवन’ बिहार सरकार द्वारा छोटे बच्चों के शिक्षण को समर्पित है और ‘किलकारी’ नाम से लोकप्रिय  यह संस्था पटना के राजेंद्रनगर में स्थित है ।इससे पहले भी इंडिया बेस्ट ड्रामेबाज़ में किलकारी का एक बच्चा हर्षलाल लकी ने काफी अच्छा परफॉरमेंस दिया और सेकंड रनर उप भी बना ।इसके अलावा किलकारी के बच्चे विकास बहल द्वारा निर्मित गणितज्ञ आनंद कुमार की बायोपिक ‘सुपर 30’ में भी ऋतिक रोशन के साथ नज़र आएँगे ।

किलकारी की निदेशक ज्योति परिहार का कहना है कि इन बच्चों का हौसला ही इनकी सबसे बड़ी पूंजी है क्यूंकि ज़्यादातर बच्चे बेहद अभाव में पले-बढे होते है लेकिन कुछ कर गुजरने और आगे बढ़ने के जज्बे से ही सारी समस्याएं फीकी पड़ जाती है ।वह कहती है कि जो लोग सुविधा के न होने को आगे बढ़ने की राह में बड़ी रुकावट मानते है उन्हें एक बार आकर इन बच्चों को देखना चाहिए और इन्होने जो भी हासिल किया है उस पर भी एक नज़र डाल लेना चाहिए

  • 9
  •  
  •  
  •  
  •  
    9
    Shares
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here