NMCH के अधीक्षक निर्मल कुमार पर गिरा गाज, विनोद कुमार होंगे नए अध्यक्ष

0
254

कोरोना काल में NMCH के अधीक्षक निर्मल कुमार सिन्हा को पद से हटा दिया गया है. इनकी जगह पर विनोद कुमार सिंह को नया अध्यक्ष बनाया गया है. बताया जा रहा है कि सेंट्रल टीम जब जांच के लिए पटना पहुंची थी तो इन्होने अस्पताल की व्यवस्था को टीम के सामने रखा था.

आपको बता दें कि दो दिन पहले केंद्रीय टीम ने एनएमसीएच का दौरा किया था. इस दौरान निर्मल कुमार ने बताया था कि अस्पताल में 447 बेड है जबकि केवल 166 पर ही ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध है. ऐसे में मरीजों का इलाज करना संभव नहीं हो पा रहा.

मीडिया में चल रही खबरों की माने तो कोविड अस्पताल एनएमसीएच में 447 बेड है. फिलहाल 264 बेड खाली है. इसके बावजूद भी कोरोना मरीजों को वापस लौटाया जा रहा है. डॉक्टरों का कहना है कि एनएमसीएच की 72 बेड वाली इमरजेंसी में 24 बेड समेत कुल 166 बेड पर ऑक्सीजन की व्यवस्था है. कई बेडों पर ऑक्सीजन की पाइप लाइन खराब है. एनएमसीएच में गंभीर और अति गंभीर मरीज ही भर्ती किये जा रहे हैं. इन्हें ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है. जरूरत के अनुसार कई मरीजों को सिलेंडर से ऑक्सीजन दिया जा रहा है. इन दिनों सिलेंडर बदलने और ऑक्सोमीटर लगाने वाले वार्ड ब्वॉय की कमी है. इससे परेशानी हो रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here