मुजफ्फरपुर कांड पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई बिहार सरकार को फटकार ,SC को है सरकार की संलिप्तता की भी आशंका

0
674

बिहार के मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में लड़कियों के यौन शोषण के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को फटकार लगाई है। इस मामले में SC ने केंद्र और राज्य सरकार से जानकारी मांगी है।

मुजफ्फरपुर मामले को लेकर एक तरफ जहाँ बिहार में राजनीती गर्म है वहीँ दूसरी तरफ इसकी सीबीआई जांच चल रही है। वहीँ अब सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले में संज्ञान लेते हुए केंद्र व राज्‍य सरकारों को नोटिस जारी किया है और इस मामले की जानकारी मांगी है। उच्चतम न्यायालय ने इस मामले में सुनवाई करते हुए राज्य सरकार पर अपनी नाराजगी भी जताई है।

file photo

इस सम्बन्ध में मंगलवार को सुनवाई करते हुए राज्य सरकार से पूछा है कि आखिर बिना पड़ताल किए स्वयंसेवी संगठनों को फंड किस तरह दिया जा रहा था। वहीँ इस मामले सुप्रीम कोर्ट ने आशंका जताते हुए पूछा कि क्या ये सारी गतिविधियां राज्य सरकार की जानकारी में हो रहीं थीं? वहीं SC ने नाराजगी जताते हुए पीड़ित लड़कियों के नाम का खुलासा करने वाली मामले के मुख्य आरोपी की पत्नी को भी गिरफ्तार करने की बात कही है।

सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को जस्टिस मदन बी लोकुर और दीपक गुप्ता की खंडपीठ ने इस मामले में राज्य और केंद्र सरकारों से तीन हफ्ते के भीतर जवाब मांगा था।इस दौरान कोर्ट ने पीड़ित लड़कियों की तस्वीरें और वीडियो दिखाने पर भी आपत्ति जताई थी। इस सम्बन्ध में कोर्ट ने सवाल किया कि अभी तक आखिर अधिकारी क्या कर रहे थे और अबतक किसी बड़े अधिकारी अपर कार्रवाई क्यों नहीं हुई। इस सम्बन्ध में सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को भी डांटते हुए जांच की दिशा पूछी।

  • 251
  •  
  •  
  •  
  •  
    251
    Shares
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here