फ्लोर टेस्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने किया नोटिस जारी, बुधवार को होगी सुनवाई

0
237

इस वक्त की बड़ी खबर दिल्ली से आ रही है जो मध्यप्रदेश सरकार से जुडी हुई है. भाजपा(BJP) के याचिका दर्ज किये जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने फ्लोर टेस्ट को लेकर सुनवाई के दौरान नोटिस जारी किया है. यह नोटिस सीएम कमलनाथ (CM Kamalnath), राज्यपाल और विधानसभा के स्पीकर के लिए है. कोर्ट ने तीनों से 24 घंटे के अंदर जवाब माँगा है.

जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि एक पक्ष नहीं होने के वजह से फ्लोर टेस्ट को लेकर सुनवाई स्थगित कर दी गई है. इस मामले में बुधवार को सुनवाई की जायगी।

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान(Shivraj Singh Chauhan) सहित 10 विधायकों ने सोमवार को कोर्ट में याचिका दर्ज की थी और भाजपा ने इस मामले में कमलनाथ सरकार के बहुमत खोये जाने का दावा किया था साथ ही यह भी दलील दी थी कि कांग्रेस को सरकार चलाने का संवैधानिक अधिकार नहीं है. ऐसी स्थित में विधानसभा में फ्लोर ठेस कराया जाना चाहिए।

कमलनाथ सरकार का 16 मार्च को फ्लोर ठेस कराया जाना था लेकिन यह नहीं हो सका. कमलनाथ ने राज्यपाल को लेटर लिखा और कहा कि मौजूदा हालात में फ्लोर टेस्ट संभव नहीं है. विधानसभा अध्यक्ष ने राज्यपाल के दिए गए अभिभाषण के बाद सदन की कार्यवाही 26 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी है. गौरतलब है कि कांग्रेस के 22 विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. इस वजह से कमलनाथ की सरकार अल्पमत में आ गई है और इसके बाद भाजपा फ्लोर टेस्ट की माँग कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here