Placeholder canvas

सूर्यकुमार यादव ने कोहली व रोहित को पीछे छोड़ जीता ‘प्लेयर आफ द मैच’ का खिताब और की युवराज सिंह की बराबरी

Bihari News

सूर्यकुमार यादव ने जबसे टीम इंडिया में कदम रखा है वह एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़ते जा रहे है 32 साला के सूर्या को भारतीय टीम में सेलेक्ट होने के लिए कड़े संघर्ष का सहारा लेना बड़ा साथ ही उन्हें टीम इंडिया में काफी देर बाद सेलेक्ट किया गया। मगर वो कहते है ना देर आए दुरुस्त आए। सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर भारतीय टीम के लिए शानदार बालेबाजी करते हुए मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता है। यह मैन ऑफ द मैच का खिताब इस लिए भी खास है क्योंकि किंग कोहली और रोहित शर्मा की शानदार पारियों के बावजूद सूर्यकुमार की पारी को चुना गया। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में नीदरलैंड के खिलाफ भारत ने आज अपना दूसरा मुकाबला खेला है। इस मैच में भारतीय बल्लेबाजी शानदार रही लेकिन सूर्यकुमार का धुंआधार अर्धशतक मेला लूट ले गया। सूर्यकुमार ने अपने चित परिचित अंदाज में 200 से अधिक की स्ट्राइक-रेट से नीदरलैंड के गेंदबाजों की धुनाई की। इस ताबड़तोड़ पारी के साथ ही उन्होंने एक शानदार रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

सूर्यकुमार यादव ने की युवराज सिंह की बराबरी

सूर्यकुमार यादव अपनी हर पारी में कोई ना कोई कीर्तिमान जरूर स्थापित कर रहे है। नीदरलैंड के खिलाफ भी स्काई ने 25 गेंदों में नाबाद 51 रनों की शानदार पारी खेली। इस शानदार पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से नवाजा गया। इसी के साथ वर्ल्ड कप में स्काई ने अपना पहला अर्धशतक भी जड़ दिया है। वह पाकिस्तान के खिलाफ जरूर चूक गए थे मगर उनकी वापसी से विपक्षी टीम में कोहराम मच गया है। टी20 इंटरनेशनल की बता करे तो यह सातवां मौका है जब उन्हें Man of the match का अवार्ड मिला है। इसी के साथ उन्होंने दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह की बराबरी कर ली है। उन्होंने ने भी 7 बार या खिताब जीता है। वही बात करे सबसे ज्यादा बार कि तो इसमें भी किंग कोहली और रोहित शर्मा का नाम आता है। किंग कोहली ने 14 बार मैन ऑफ द मैच का अवार्ड जीता है तो वही रोहित शर्मा ने 12 बार। लेकिन जिस रफ्तार से सूर्यकुमार यादव ने यह मुकाम हासिल किया है वह काबिले तारीफ है।

इस साल सबसे अधिक टी20 इंटरनेशनल रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं सूर्यकुमार

इसी के साथ सूर्यकुमार यादव इस साल टी20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए है। उन्होंने पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ते हुए यह स्थान प्राप्त किया हैं। रिजवान सलामी बल्लेबाज है वही स्काई चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते है। सूर्या ने इस साल 25 मैचों में 41.28 की औसत और 184.86 स्ट्राइक-रेट से 867 रन बनाए हैं। वही रिजवान ने 20 मैचों में 839 रन बनाए है इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 124.62 का रहा है। स्काई एक अलग दर्ज के बल्लेबाज बनते जा रहे है अपनी हर एक इनिंग्स से वह दर्शकों के दिल में अपनी छाप छोड़ रहे है। हम आशा करते है वह 30 अक्टूबर को पर्थ के मैदान में होने वाले भारत और दक्षिण अफ्रीका के मैच में भी धागा खोल बल्लेबाजी करेंगे।

Leave a Comment