skip to content

IND VS NZ : विराट, राहुल, पोलार्ड और डिविलियर्स, आज सबको पीछे छोड़ देंगे सूर्या !

Bihari News

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला बुधवार, 1 फरवरी को खेला जाना है. यह मैच दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. ये वही स्टेडियम है, जहां सूर्या ने अपना पहला टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेला था. खैर, 3 मैचों की सीरीज में दोनों टीमों ने 1-1 मैच जीता है और इसलिए इस मुकाबले में जीतने वाली टीम का टी20 सीरीज पर कब्जा हो जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज और उपकप्तान Suryakumar Yadav के पास एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने का सुनहरा मौका होगा. न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेली जाने वाली तीसरे टी20 मुकाबले में सूर्या क्रिकेट के कई दिग्गजों को पीछे छोड़ सकते हैं, आइए आपको बताते हैं कैसे

सूर्या तोड़ सकते हैं विराट का रिकॉर्ड

तीसरे टी20 इंटरनेशनल में सूर्यकुमार यादव विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. दरअसल, विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में 311 रन बनाए हैं, जबकि सूर्या ने कीवी टीम के खिलाफ अबतक 7 टी20आई खेले हैं और उन्होंने 151.16 की स्ट्राइक रेट से 260 रन बनाए हैं. ऐसे में इस मुकाबले में अगर सूर्या 52 रन बना लेते हैं तो वो विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ देंगे, यही नहीं वो न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे अधिक टी20आई रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज भी बन जाएंगे.

केएल राहुल को भी छोड़ सकते हैं पीछे

अपने टी20 अंतराष्ट्रीय करियर में अब तक सूर्यकुमार यादव ने 94 छक्के लगाए हैं, यानी 100 के आंकड़े से वो महज 6 छक्के दूर हैं. भारतीय खिलाड़ियों में उनसे आगे रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल हैं. भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में 100 छक्के लगाने वाले सिर्फ रोहित और विराट ही हैं, केएल राहुल इस आंकड़े से महज 1 सिक्स दूर हैं, लेकिन वो यह सीरीज नहीं खेल रहे हैं. वेस्टइंडीज के पूर्व धाकड़ ऑलराउंडर काइरोन पोलार्ड 99 छक्कों के साथ सूर्या से आगे हैं. अगर सूर्या न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20आई में 6 छक्के लगाते हैं तो वो राहुल और पोलार्ड दोनों को पीछे छोड़ देंगे.

डिविलियर्स को भी छोड़ देंगे पीछे

स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव मैदान के हर कोने में शॉट खेलने के लिए जाने जाते हैं और इसलिए लोग उनकी तुलना दक्षिण अफ्रीका के महान एबी डिविलियर्स से करते हैं. सूर्या को डिविलियर्स के बाद दूसरा मिस्टर 360 डिग्री बल्लेबाज कहा जाता है. अगर सूर्या न्यूजीलैंड के विरुद्ध तीसरे टी20आई में 22 रन बना लेते हैं तो वो डिविलियर्स को पीछे छोड़ देंगे. गौरतलब है कि अफ्रीकी दिग्गज एबी डिविलियर्स ने अपने टी20आई करियर में 1672 रन बनाए हैं वहीं सूर्या के नाम इस वक्त 1651 टी20आई रन हैं. ऐसे में अगर सूर्या 22 रन बनाते हैं तो वो डिविलियर्स से आगे निकल जाएंगे.

दोस्तों, आपको पता ही है सूर्यकुमार यादव फ़िलहाल कितने अच्छे फॉर्म में हैं. 2022 का पूरा साल तो उन्हीं के नाम रहा था. अभी तक के अपने छोटे से टी20 इंटरनेशनल करियर में उन्होंने 3 शतक लगा दिए हैं. मौजूदा समय में सूर्या विश्व के नंबर-1 टी20 बल्लेबाज हैं, इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(ICC) ने उनको वर्ष 2022 का टी20 क्रिकेटर ऑफ द इयर चुना है. ऐसे में हमें पूरी उम्मीद है कि आने वाले समय में वो सबको पीछे छोड़ देंगे. आपको क्या लगता है ? कमेंट में हमें जरुर बताएं.

Leave a Comment