सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में होंगे टीम का हिस्सा, कोलंबो से सीधा लंदन के लिए भरेंगे उड़ान

0
478

शिखर धवन की अगुवाई में टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर है। वनडे सीरीज जीतने के बाद अब टीम इंडिया की युवा ब्रिगेड तैयार है टी-20 सीरीज के लिए। भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी-20 मैच खेले जाएंगे जिसकी शुरुआत रविवार 25 जुलाई से हो जाएगी। इसी बीच खबर आ रही है कि सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ श्रीलंका से इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेंगे। यानी वनडे डेब्यू के बाद अब सूर्यकुमार यादव टेस्ट क्रिकेट में भी डेब्यू करेंगे।

गौरतलब है कि भारत के तीन खिलाड़ी शुभमन गिल, वाशिंगटन सुंदर और आवेश खान चोटिल होकर इंग्लैंड सीरीज से बाहर हो गए हैं, ऐसे में उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर ये खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेंगे। पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव और जयंत यादव इंग्लैंड जाएंगे लेकिन अभी जयंत के नाम पर मुहर नहीं लगी है।

बता दें, कि सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फ़ाइनल के दौरान ही चोटिल हो गए थे। चोट इतनी गंभीर थी कि उनको पूरे इंग्लैंड सीरीज से बाहर होना पड़ा। जबकि वाशिंगटन सुंदर और तेज गेंदबाज आवेश खान सिलैक्ट काउंटी इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस मैच के दौरान चोटिल हो गए।

सूर्यकुमार और पृथ्वी शॉ जाएंगे इंग्लैंड

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने पीटीआई से कहा कि, “पृथ्वी और सूर्या श्रीलंका से यूके के लिए उड़ान भर रहे हैं। जयंत भी उनके साथ जाने वाले थे लेकिन क्वारंटाइन आदि के चलते इसमें कुछ बदलाव करने पड़े। जयंत फिलहाल नहीं जा रहे। दोनों खिलाड़ी कोलंबो से सीधा लंदन के लिए उड़ान भरेंगे।”
ये पूछे जाने पर कि क्या वो श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के बीच में ही जाएंगे यानी क्या वो टी-20 सीरीज नहीं खेलेंगे, अधिकारी ने कहा
“वे इंग्लैंड सीरीज के लिए हमारे रिप्लेसमेंट प्लेयर्स हैं। उम्मीद है कि वो श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 मैच खेलकर जाएंगे लेकिन इसके बारे में पक्के तौर पर 3 दिनों के भीतर पता चलेगा।”

गौरतलब है कि दोनों पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार ने अपने बल्लेबाजी से टीम प्रबंधन को प्रभावित किया है। और इंग्लैंड दौरे पर गए मयंक अग्रवाल उतने अच्छे लय में नहीं दिख रहे हैं।
क्वारंटीन नियमों को देखते हुए ये साफ नहीं हो पाया है कि सूर्यकुमार और पृथ्वी शॉ पहला टेस्ट खेलेंगे या नहीं।
जहां तक जयंत यादव का सवाल है तो यह खिलाड़ी बल्लेबाजी भी कर सकता है, उनके नाम एक टेस्ट शतक भी है। उनको नेट गेंदबाज़ के तौर पर टीम में रखने पर विचार हो रहा है क्योंकि इतने लंबे सीरीज होने के कारण अश्विन और जडेजा पर इंजरी का भी खतरा है। लेकिन अभी जयंत इंग्लैंड नहीं जा रहे हैं।

सूर्यकुमार यादव किसी समय अजिंक्य रहाणे के जगह खेल सकते हैं, क्योंकि रहाणे भी हैमस्ट्रिंग इंजरी से जूझ रहे हैं।
बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, ‘अगर रहाणे पहला टेस्ट नहीं खेल पाते हैं तो उनके जगह केएल राहुल बल्लेबाजी करेंगे। हालांकि टीम मैनेजमेंट को लगता है कि नॉटिंघम टेस्ट से पहले रहाणे फिट होंगे।’

हालांकि कोई तेज गेंदबाज के इंग्लैंड जाने की बात नहीं हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here