सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म “दिल बेचारा” के ट्रेलर ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

0
1300

दिवगंत बॉलीवुड फिल्मस्टार सुशांत सिंह राजपूत की आखरी फिल्म “दिल बेचारा” का ट्रेलर डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज़ हो चूका है. रिलीज़ के साथ ही इस ट्रेलर ने विश्वभर के सभी रिकार्ड्स ध्वस्त कर दिए है. यूट्यूब पर 2 मिनट 40 सेकंड के इस ट्रेलर को मात्र 98 मिनट में 10 लाख यानि एक मिलियन से ज्यादा लाइक मिले. विश्व में ऐसा कोई दूसरा वीडियो नहीं है जिसे इतने कम समय में 1 मिलियन से ज्यादा लाइक्स मिले हो. यह फिल्म 24 जुलाई को डिज्नी हॉटस्टार पर ही रिलीज़ होगी. डिज्नी प्लस के सब्सक्राइबर और नॉन सब्सक्राइबर दोनों ही यूज़र्स इस फिल्म को हॉटस्टार पर देख सकते है.

हालाँकि दिवगंत सुशांत सिंह राजपूत का परिवार ट्रेलर के डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज़ से काफी नाराज़ है. सुशांत का परिवार चाहता है की सुशांत की यह आखरी फिल्म बड़े परदे पर रिलीज़ हो. लेकिन कोरोना के कारण फ़िलहाल देश के सभी सिनेमा हॉल्स बंद है ऐसे में फिल्ममेकर्स इसे हॉटस्टार पर रिलीज़ कर रहे है. बिहार में सुशांत का परिवार ही नहीं बल्कि कई राजनितिक दलों ने भी फिल्म के सिनेमाघरों में रिलीज़ ना करने पर नाराज़गी जाहिर की है. दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई और बीजेपी विधायक नीरज सिंह बबलू का कहना है कि प्रोड्यूसर-डायरेक्टर रिलीज़ को लेकर काफी जल्दबाज़ी में दिख रहे है वे चाहते तो थोड़ा इंतजार कर सकते थे. ऐसा नहीं कि कोरोना खत्म नहीं होगा और कोरोना के बाद जब देश में सिनेमा हॉल खुलते उसके बाद फिल्म को रिलीज करना चाहिए. उन्होंने कहा की प्रोड्यूसर-डायरेक्टर को थोड़ी संवेदना दिखानी चाहिए. ताकि सुशांत सिंह राजपूत को बेहतर तरीके से श्रद्धांजलि दी जा सके एवं उनके फैंस आखिरी बार इस फिल्म के माध्यम से उन्हें बड़े पर्दे पर देख सके.

सुशांत सिंह स्टारर फिल्म “दिल बेचारा” एक रोमांटिक लव स्टोरी मूवी है. ट्रेलर में उनकी एक्टिंग से ज्यादा उनके चेहरे के एक्सप्रेशनस आपके ध्यान को अपनी तरफ खींचते है. हम बचपन से एक किस्सा सुनते आ रहे है “एक था राजा एक थी रानी ,दोनों मर गए ख़त्म कहानी”. लेकिन सुशांत ने इस फिल्म में जो डायलॉग बोला है वो इस किस्से से थोड़ा अलग है. सुशांत सिंह राजपूत ने अपने डायलॉग में कहा है ‘एक था राजा, एक थी रानी, दोनों मर गए खत्म कहानी, पर यह कहानी अधूरी है.’ अब यह अधूरी कहानी क्या है यह तो फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा. आपको बता दे की इस फिल्म में सुशांत के ऑपोज़िट में हीरोइन संजना संघी है इसी फिल्म से बॉलीवुड में अपना डेब्यू कर रही है. वही सुपरस्टार सैफ अली खान भी इस फिल्म में महत्वपूर्ण किरदार में नज़र आएंगे.

गौरतलब है की यह फिल्म काफी पहले बन चुकी थी. पिछले साल नवंबर में यह रिलीज भी होनी थी लेकिन कुछ कारणों से यह रिलीज नहीं हो पायी थी. लेकिन अब 24 जुलाई को दिवगंत सुशांत सिंह राजपूत की आखरी फिल्म “दिल बेचारा” हॉटस्टार पर रिलीज़ होगी. फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के बाद इस फिल्म के डायरेक्टर मुकेश छाबरा ने एक इमोशनल ट्वीट किया – उन्होंने लिखा ” सुशांत मेरे डेब्यू फिल्म के केवल हीरो नहीं थे बल्कि एक अच्छे दोस्त थे जो हर अच्छे और बुरे समय में उनके साथ खड़े रहे. काय पो चे से लेकर दिल बेचारा तक हम साथ रहे. कभी नहीं सोचा था की उनके बिना यह फिल्म रिलीज़ करनी पड़ेगी “.

बिहार में और सोशल मीडिया पर फिल्म के हॉटस्टार पर रिलीज़ को लेकर सुशांत के फैंस काफी नाराज़ है. बिहार में कई जगहों पर पोस्टर लगा कर फिल्म के सिनेमा हॉल में रिलीज़ की बात कही जा रही है. लेकिन सिनेमा हॉल का तो पता नहीं पर हॉटस्टार पर यह 24 जुलाई को रिलीज़ होने जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here