Exclusive: सवर्ण आरक्षण पर लोजपा प्रमुख की दो टूक, कहा- जीरो पर आउट हो जायेगी…

0
678

सवर्ण आरक्षण को लेकर लोजपा प्रमुख व केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत की और सवर्ण आरक्षण को लेकर अपनी बात रखी. उन्होंने सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने के फैसले का स्वागत किया और लोकसभा और राज्यसभा में इस बिल का विरोध कर रहे राजद पर निशाना भी साधा. पासवान ने इस बिल को लेकर राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि राजद किस मुंह से सवर्णों से वोट मांगेगा अब उनका वे जीरो पर आउट हो जाएगा.

गुरुवार को एक निजी चैनेल से बातचीत के दौरान केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने कहा कि सवर्णों को आर्थिक आधार पर दिये गये 10 परसेंट आरक्षण का लोजपा स्वागत करती है। उन्होंने आगे पीएम मोदी की तारीफ़ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो बोलते हैं, वो करते हैं। हां, कुछ काम में भले देर हो जाती है। टाइमिंग में अंतर आ जाता है, लेकिन काम होता है।

इस दौरान लोजपा प्रमुख ने कहा कि जिन लोगों ने सवर्ण आरक्षण विधेयक का विरोध किया है, उन्हें चुनाव में जीरो पर आउट होना निश्चित है. उन्होंने लालू प्रसाद को लेकर भी बयान देते हुए कहा कि लालू के जमाने से ही राजद कहता आया है कि भूरा बाल साफ करो। इस मानसिकता से राजद अब तक अलग नहीं हुआ है। उन्होंने आगे कहा कि आखिर राजद किस मुंह से सवर्णों से वोट मांगने जायेगी.

file pic

लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान ने इस दौरान पीएम मोदी की जमकर तारीफ़ की और कहा कि पीएम मोदी में अच्छा  और लोगों के हित में एक और बड़ा कदम उठाया इससे सवर्ण समाज का विकास होगा. उन्होंने कहा कि लोजपा की स्थापना 2003 में हुई  और पार्टी तभी से  सवर्ण समाज के लिए आरक्षण की मांग करती आई है, अब जाकर पार्टी की मांग पूरी हुई।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here