कोरोना वायरस के दहशत के बीच अब स्वाइन फ्लू का प्रकोप

0
710

देश समेत विश्व में कोरोना वायरस (Corona Virus) से लोग दहशत में हैं. इसी बीच एक दूसरी खबर संक्रामक रोग स्वाइन फ्लू को लेकर सामने आ रही है. जिसमें बताया जा रहा है कि राजधानी पटना में भी स्वाइन फ्लू (Swine flu) के मरीज देखे गए हैं. बताया जा रहा है कि पिछले आठ दिनों में स्वाइन फ्लू के आठ रोगियों कि पहचान की गई है. बताया जा रहा है कि पटना सिटी में एक मरीज की स्थिति नाजुक है उसे वेटीलेटर पर रखा गया है. इस युवक का इलाज किसी निजी अस्पताल में किया जा रहा है.

स्वाइन फ्लू को लेकर बताया जा रहा है कि स्वाइन फ्लू के पहले रोगी की पहचान इस महिने के शुरू में ही हो गई थी. वह गायघाट का रहने वाला था. वही, दूसरे मरीज की पहचान शास्त्रीनगर की एक छात्रा में हुई. तीसरा मामला रामकष्णा नगर के एक युवक के रुप में की गई है. चौथा मामला फिर फिर से गायघाट से ही सामने आया है. पांचवा मामला मच्छरहट्टा और छट्ठा मामला पटना सिटी का निवासी है. जिसकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है.

गायघाट की छात्रों इस महीने की छह तारीख को स्वाइन फ्लू की पुष्टि की गईहै. बताया जा रहा है कि वह छात्रा आरएमआरआई में कोरोना के शक की जांच कराई थी जिसके बाद स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है. डॉक्टर ने बताया कि बच्चों, बुजुर्गों, गर्भवती महिलाओं आदि से दूर रहने की सलाह दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here