आखिर क्यों 2021 का टी20 वर्ल्ड कप यूएई में आयोजित किया जा रहा है?

0
856

आगामी टी20 विश्व कप को काफी प्रतिकूलताओं का सामना करना पड़ा है, लेकिन अब सभी सड़कें इस साल के अंत में संयुक्त अरब अमीरात और ओमान की ओर जाती हैं। मूल रूप से 2020 के लिए निर्धारित किए गए टूर्नामेंट को COVID के कारण स्थगित कर दिया गया था, आपको बता दे कि यह टूर्नामेंट भारत में ही होने वाला था, लेकिन साल की शुरुआत में वहां बड़े पैमाने पर COVID के प्रकोप के कारण, ICC ने इसे UAE और ओमान में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया .

यह टूर्नामेंट 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक चार स्थानों पर- दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, अबू धाबी में शेख जायद स्टेडियम, शारजाह स्टेडियम और ओमान क्रिकेट अकादमी ग्रौ में खेला जाएगा. भारत में 2020 वर्ष शुरुआत में बड़े पैमाने पर COVID संक्रमण के कारण, अधिकारियों के पास सुरक्षा कारणों से इसे संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में स्थानांतरित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था, ICC के CEO ज्योफ एलार्डिस ने स्वीकारा कि सुरक्षा उनकी मुख्य चिंता थी। उन्होने कहा ” हम भारत में इस कार्यक्रम की मेजबानी नहीं करने के लिए अविश्वसनीय रूप से निराश हैं, यह निर्णय हमें निश्चितता देता है कि हमें एक ऐसे देश में इस कार्यक्रम का मंचन करने की आवश्यकता है जो कि मल्टी-टी का एक सिद्ध अंतरराष्ट्रीय मेजबान है।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह के अनुसार, भारत में T-20 मैच नहीं होने के बावजूद वे अभी भी टूर्नामेंट को संभालेंगे। बीसीसीआई ने भारत में आईसीसी टी20 विश्व कप का मंचन करने के लिए हर संभव प्रयास किया और अपने उत्साही प्रशंसकों को लंबे समय के निराशा के बाद खुश करने का एक कारण प्रदान किया। हालांकि, देश में मौजूदा महामारी की स्थिति का मतलब था कि संबंधित सभी लोगों का स्वास्थ्य और सुरक्षा जोखिम से भरा था, अगर इस कद का एक टूर्नामेंट पूरे देश में आयोजित किया जाता है। “बीसीसीआई टूर्नामेंट की मेजबानी करना जारी रखेगा, जो अब यूएई और ओमान में आयोजित किया जा रहा है और इसे यादगार बनाने के लिए आईसीसी के साथ मिलकर काम करेगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here