TCS खुल रहा है राजधानी पटना में, बिहारवासियों के लिए बड़ी खबर

0
1444

काम के लिए बिहार बाहर काम के तलाश करने वालों को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने बड़ा पहल किया है। जल्द ही TCS पटना में निवेश करने जा रही है, जिससे यहाँ रोजगार के अवसर में वृद्धि होगी। टाटा संस के अध्यक्ष N. Chandrashekhran ने शनिवार को केंद्रीय कानून व न्याय, संचार तथा इलेक्ट्रॉनिक्स व सुचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद से दिल्ली में मुलाकात किया। इस दौरान रविशंकर प्रसाद एवं चंद्रशेखरन ने भारत के डिजिटल सेक्टर से जुड़े विषयों पर चर्चा किया तथा एक डिजिटल भविष्य के निर्माण के लिए नए पहलों पर चर्चा किया। खबर के मुताबिक, टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज (TCS) का पटना में बड़ा सेंटर खुलेगा। इससे राज्य में विशेषकर पटना में रोजगार के मौके बढ़ेंगे ही, साथ में निवेश के लिए बड़ी कंपिनयां भी आगे आएँगी।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से शनिवार को TCS के अध्यक्ष N. Chandrashekhran ने मुलाकात किया। मुलाकात के दौरान TCS ने राजधानी पटना में अपने केंद्र को खोलने का निर्णय लिया। दोनों के बीच हुए मुलाकात के दौरान भारत के डिजिटल सेक्टर से सम्बंधित विषयों पर चर्चा हुई। इस बैठक की जानकारी केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट के जरिये दिया। उन्होंने कहा कि देश की सबसे बड़ी IT कंपनी TCS शीघ्र ही पटना में अपना एक बड़े सेंटर को शुरू करने जा रहा है।

TCS का ये सेंटर बिहार प्रदेश में किसी बड़ी बहुराष्ट्रीय IT कंपनी के द्वारा पहला निवेश होगा। रविशंकर प्रसाद ने ये आशा जताई कि TCS जैसी बड़ी IT कंपनी का बिहार में निवेश करना एक बेहतरीन शुरुआत है। इससे प्रेरित होकर दूसरी IT कम्पनियाँ भी बिहार में निवेश करने को आगे आएँगी। आपको बता दें की पटना साहिब के लोकसभा सांसद और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद शीघ्र ही TCS के पटना केंद्र का उद्घाटन करेंगे। ये बिहार में निवेश व रोजगार के मौके पैदा कराने की दिशा में किया गया सफल प्रयास है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here