The Accidental Prime Minister : जानिये क्यों एक चाय वाले ने निभाई पूर्व पीएम वाजपेयी का किरदार

0
256

शुक्रवार को देश के विभिन्न सिनेमाघरों में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री कार्यकाल पर बनी फिल्म The Accidental Prime Minister रिलीज हो गई, और इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ सिनेमाघरों में पहुँच रही है.  पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया प्रभारी संजय बारू के किताब पर आधारित इस फिल्म को लेकर कई तरह के बात सामने आ रहे है. इस फिल्म में जहाँ पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का किरदार वरिष्ठ अभिनेता अनुपम खेर ने निभाई है, वहीँ इसमें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का किरदार किसी अनुभवी  अभिनेता ने नहीं बल्कि एक चाय वाले ने निभाई है.

जी हाँ अगर आप पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री काल की बात करे तो उसमे दिवंगत पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का जिक्र होना लाजिमी है. परन्तु आपको ये जानकार बड़ा ही आश्चर्य होगा कि जहां डॉ मनमोहन सिंह और संजय बारू जैसे किरदारों को मंजे हुए कलाकार निभा रहे है, वहीं पूर्व पीएम वाजपेयी का किरदार एक चाय की दूकान चलाने वाले रामअवतार भारद्वाज निभा रहे है.

 

Dr Manmohan Singh with Lalu and Adwani

50 लोगों के ऑडिशन के बाद भी नही मिला था अटल का ऑप्शन 

इस फिल्म के निर्माताओं ने सभी किरदारों को लेकर विशेष मेहनत किया था और सभी किरदारों को जिवंत करने के लिए काफी मशक्कत भी किया था. परन्तु पूर्व पीएम वाजपेयी के किरदार के लिए लगभग 50 लोगों का ऑडिशन भी लिया गया था, परन्तु पूर्व पीएम वाजपेयी के किरदार को लेकर संतोषजनक परिणाम नही आ रहे थे. फिल्म की शूटिग शुरू करने में महज तीन दिन शेष बचे थे ऐसे में डायरेक्टर विजय गुट्टे ने एक चाय की दूकान चलाने वाले राम अवतार भारद्वाज को इस किरदार के लिए फाइनल किया.

पूर्व पीएम का किरदार निभा रहे चाय दुकानदार राम अवतार भारद्वाज ने इस इस किरदार को लेकर कहा कि अक्सर उनके यहाँ चाय पिने वाले लोग कहते थे कि राम अवतार जब तुम हँसते हो तो एकदम अटल जी की तरह दिखते हो.इस बात पर राम अवतार पहले मुस्कुरा देते और इसमें मजाक मान लेते थे, परन्तु अब जब फिल्म में इस किरदार को निभाने को मौक़ा मिला तो उन्हें लोगों की बात याद आ रही है. इस बात में कोई शक नही है कि रामअवतार ने पूर्व पीएम के किरदार को जिवंत किया है.

  • 82
  •  
  •  
  •  
  •  
    82
    Shares
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here