भारत ने जीता दूसरा टी 20 मुकाबला, अफ्रीका को 16 रनों से हराया, सीरीज पर कब्जा

0
1154

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में टी 20 सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया और शायद वही उनकी सबसे बड़ी भूल थी। पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 106 रनों पर ही सिमट गई थी शायद इसी बात के दर के चलते उन्होंने भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दे डाला। भारत ने भी पलट वार करते हुए पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 237 रन ठोक डाले।

डेविड मिलर का शतक बेकार, भारत ने जीता मैच

साउथ अफ्रीका की टीम क्रिकेट के मैदान पर कभी भी वापसी कर सकती है। इसी बात का प्रमाण हमें दूसरे मैच में देखने को मिला। भारत ने सूर्यकुमार यादव के 61 रनों और विराट कोहली के 49 रनों की बदौलत 237 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही और अर्शदीप ने अपने पहले और पारी के दूसरे ओवर में दो विकेट झटककर टीम को बैकफुट पर ढकेल दिया। एक समय दक्षिण अफ्रीका ने अपने तीन विकेट 50 रनों के भीतर ही को दिए था। मगर फिर भारतीय गेंदबाजों की मुलाकात डेविड मिलर और क्विंटन डि कॉक नामक तूफान से हुई। दोनो ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 174 रनों की साझेदारी रच डाली। डेविड मिलर ने 106 रन बनाए, अपनी पारी में मिलर ने 8 चौके और 7 छक्के जमाए, उनका स्ट्राइक रेट 225 से अधिक का रहा। वही डिकॉक ने भी 69 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली मगर अंत में वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। भारत ने इस मैच को 16 रनों से जीतकर, तीन मैच की सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त बना ली है।

19वें ओवर में फिर डूबी नैया, भारतीय गेंदबाजों ने लुटाए 26 रन

टीम इंडिया के लिए 19वा ओवर पिछले कुछ समय से काल बना हुए है। जिस भी गेंदबाज को 19 वा ओवर करवा लो वह रन दिए बिना नहीं रहता। इस बार अर्शदीप सिंग को 19 वे ओवर की जिम्मेदारी मिली। वह डेथ ओवर स्पेशलिस्ट माने जाते है। मगर उन्होंने तो भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल को भी पीछे छोड़ते हुए 26 रन लुटा डाले। वो भला हो हमारे दिनेश कार्तिक का जिन्हीने अंत में आकर 7 गेंदों में 17 रन ठोक डाले थे। अर्शदीप सिंह ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 62 रन लुटाए और उन्हें 2 विकेट प्राप्त हुए। अंत में भारत ने 16 रनों से ये मैच जीत लिया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here