तेजस्वी यादव के दोस्त जाएंगे दूसरे दल में, राजद विधायक के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

0
952

किसी दौर में राष्ट्रीय जनता दल के बड़े नेता और सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के हनुमान रहे पाटलीपुत्र के सांसद रामकृपाल यादव के पुत्र अभिमन्यु यादव जल्द ही भारतीय जनता पार्टी को टाटा बाय बाय करने वाले हैं और रामविलास पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी का दामन थामने वाले हैं. अभिमन्यु यादव एक दौर में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के भी घनिष्ठ मित्र हुआ करते थें.

Image result for abhimanyu yadav

 

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार पूर्व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव के पुत्र अभिमन्यु इसी 27 मार्च को ही चिराग पासवान की मौजूदगी में एक भव्य कार्यक्रम में लोजपा के बंगले में प्रवेश करने वाले थें लेकिन कोरोना वायरस की वजह से फिलहाल कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है. इस वजह से अभिमन्यु के लोजपा में शामिल होने की तारीख आगे बढ़ा दी गई है.

Image result for abhimanyu yadav

अभिमन्यु के पिता और सांसद रामकृपाल यादव से जुड़े लोगों का इस मामले पर कहना है कि उन लोगों को ऐसी कोई जानकारी नहीं है लेकिन राजनीति संभावनाओं का खेल है. कब कौन सा निर्णय हो जाएगा, कोई नहीं जानता. वहीं लोक जनशक्ति पार्टी से जुड़े नेताओं ने अभिमन्यु के लोजपा में शामिल होने की पुष्टि की है.

Image result for abhimanyu yadav

आपको बता दें कि अभिमन्यु यादव बिहार के बेहद सक्रिय और चर्चित युवाओं में से एक हैं. उनका संगठन टीम अभिमन्यु के नाम से काम करता है. अभिमन्यु के साथ युवाओं की एक बड़ी जमात है जो हर पर्व त्योहारों के समय सक्रियता के साथ जनसेवा करता नजर आता है. न सिर्फ पाटलीपुत्र लोकसभा क्षेत्र बल्कि बिहार के कई जिलों में अभिमन्यु की टीम काम करती नजर आ जाती है.

Image result for chirag paswan

लोजपा में शामिल होने के पीछे अभिमन्यु यादव का उद्देश्य है विधानसभा का चुनाव लड़ना. खबरों के अनुसार अभिमन्यु की नजर मनेर और फतुहा विधानसभा सीटों पर है. मनेर और फतुहा, इन दोनों सीटों पर राजद का कब्जा है. मनेर से जहां भाई वीरेंद्र विधायक हैं तो वहीं फतुहा से रामानंद यादव विधायक हैं. ये दोनों विधायक भी अपनी पार्टी के कद्दावर नेता माने जाते हैं.

Image result for chirag paswan abhimanyu yadav

अभिमन्यु के पिता और सांसद रामकृपाल यादव के करीबी लोगों में कोई भी जहां इस मुद्दे पर बोलने से परहेज कर रहा है तो वहीं राजनीतिक गलियारों में अभिमन्यु यादव के चुनाव लड़ने की चर्चा जोरों पर है. ऐसा कहा जा रहा है कि अभिमन्यु का चुनाव लड़ना तय है, सिर्फ घोषणा इस बात की होनी है कि सीट कौन सी होगी, मनेर या फतुहा. वैसे उनके फतुहा सीट पर ही चुनाव लड़ने की ज्यादा संभावना है क्योंकि फतुहा सीट पर लोजपा पारंपरिक तौर पर अपने उम्मीदवार उतारती रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here