तेजस्वी ने सोनिया गांधी के पैर छूए तो आगबबूला हो गई JDU, दिया बयान

0
27056

कल कर्नाटक की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह था. इस दौरान बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी पहुंचें थें.. शपथ ग्रहण समारोह एक प्रकार का शक्ति प्रदर्शन समारोह भी था. यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, बसपा प्रमुख मायावती, समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव समेत वामपंथी दलों के प्रमुख भी उपस्थित हुए थें.

इस दौरान दो दृश्य सर्वाधिक कौतूहल भरे थें, एक सोनिया गांधी का मायावती से आत्मीयता से हाथ पकड़ कर मिलना और दूसरा तेजस्वी यादव का सोनिया गांधी का चरण स्पर्श करना. सामान्य तौर पर राजनीति में एक दूसरे से हाथ मिलाने अभिवादन करने की परंपरा रही है, लेकिन यहां तेजस्वी ने एक नई तरह की मिसाल पेश कर दी, जो दिन भर बिहारी मीडिया में चर्चा में रहा.

शपथ ग्रहण समारोह में तेजस्वी यादव को दूसरी पंक्ति में जगह मिली थी क्योंकि पहले वाली पंक्ति अलग अलग दलों के राष्ट्रीय अध्यक्षों के लिए निर्धारित थी. उसके बाद तेजस्वी को वहां काफी तवज्जो दी गई. खुद सीएम कुमारस्वामी ने तेजस्वी का हाथ अपने हाथ में पकड़कर उपर किया.

हालांकि तेजस्वी का सोनिया गांधी का चरण स्पर्श करना बिहार की सत्ताधारी जदयू को अखर गया है. जदयू प्रवक्ता ने इस पर तेजस्वी की काफी आलोचना की है और कहा है कि उनके पिता अस्पताल में भर्ती है और इतने बीमार हैं और वह दूसरे प्रदेश में जाकर चेहरा चमकाने में व्यस्त हैं.

जदयू प्रवक्ता अजय आलोक ने इस पर तीखी टिप्पणी करते हुए कहा है कि हाय रे राजनीति! पिता गंभीर रूप से बीमार, इलाज के लिए अस्पताल, पुत्र चेहरा चमकाने में बेहाल. हमारी भारतीय संस्कृति में इसलिए बेटियों को लक्ष्मी कहा गया हैं, जरूरत पे मां बाप के लिए हमेशा रहती हैं, लेकिन उत्तराधिकारी बेटे बन जाते हैं। इसपे सोचना चाहिए.

  • 1.6K
  •  
  •  
  •  
  •  
    1.6K
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here