लालू-राबड़ी शासन काल में हुई गलतियों को लेकर तेजस्वी यादव माफी मांग रहे हैं जानिए क्यों?

0
498

बिहार विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही महीने बचे हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां हर वह दाव छोड़ना नहीं चाहती है जिससे की उसे चुनाव में फायद हो. चाहे वह किसी को पार्टी में शामिल करने को लेकर हो या फिर उसे गठबंधन से बाहर करने को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी अपनी गोटियां सेट करनी शुरू कर दी है. इधर राजद ने पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद राय की पोती व विधान चंद्र राय की बेटी डॉ. करिश्मा राय को पार्टी में शामिल किया. ये खास इसलिए है कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय की वो बड़ी चचेरी बहन हैं. इसे तेजस्वी यादव की उस रणनीति का जवाब माना जा रहा है, और इधर तेजस्वी यादव लालू-राबड़ी के शासनकाल के लिए अब जनता से माफी मांग रहे हैं.

तेजस्वी यादव ने पार्टि के एक कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 15 साल के आरजेडी शासनकाल के दौरान अगर किसी प्रकार की गलतियां हुई है तो वह उसके लिए माफी मांगते हैं. उन्होने साफ साफ कहा है कि ठीक है 15 साल हम लोग सत्ता में रहे, पर हम तब सरकार नहीं थे हम तो छोटे थे. इससे कोई इनकार नहीं कर सकता कि लालू जी ने सामाजिक न्याय नहीं किया. उन 15 सालों में हमसे कोई भूल हुई हो तो हम उसके लिए भी माफी मांगते हैं.

अपने कार्य़कर्ताओं को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा है कि लालू यादव ने पिछड़े और गरीब वर्ग से आए लोगों को प्रतिनिधित्व का मौका दिया. हमारी पार्टी सबके लिए है. हम सबको सम्मान देंगे और जात-पात से ऊपर उठकर काम करेंगे. तेजस्वी ने कहा कि अगर बिहार की जनता उन्हें एक मौका देगी तो वे राज्य में विकास की गंगा बहा देंगे. हम सभी को रोजगार देंगे और हर घर में खुशहाली लाने की कोशिश करेंगे.

अब देखना यह दिलचस्प हैं कि इस साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में तेजस्वी यादव की माफी को लोग कितना स्वीकार करते हैं और राजद को कितनी सीट मिलती है. तेजस्वी यादव का माफी मांगना बिहार की जनता के साथ एक भावनात्म प्रहार हैं. अब देखना है कि जदयू इस का किस तरह से बचाव करती है.

स्त्रोतः-https://hindi.news18.com/news/bihar/patna-son-of-lalu-prasad-yadav-and-rabri-devi-rjd-leader-tejashwi-yadav-apologized-to-biharis-brvj-3167124.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here