तेजस्वी यादव ने कोविड को लेकर CM नीतीश पर बोला हमाला, एक साथ पूछे ये तीन सवाल

0
235

बिहार में कोरोना की रफ्तार दिन प्रतिदन बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना की बढ़ती रफ्तार को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार नीतीश सरकार पर हमलावर रहे हैं. तेजस्वी यादव ने एक बार फिर से नीतीश सरकार पर हमला बोला है. तेजस्वी यादव ने एक के बाद एक तीन ट्वीट कर बिहार सरकार पर हमला बोला है.

तेजस्वी यादव नेअपने पहले ट्वीट में लिखा है कि बिहार जैसे घनी आबादी वाले राज्य में अभी तक मात्र 0.35% लोगों की जाँच हुई है।प्रति 10 लाख मात्र 3508 लोगों की जाँच हो रही है जो देश में सबसे कम है। 140 दिनों में प्रतिदिन जाँच का औसत सिर्फ़ 3158 है।विगत 2 हफ़्तों से Antigen Tests को छोड़ दें तो आज भी बमुश्किल 3000 जाँच हो रही है।

वहीं उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि बिहार की जुलाई महीने में Positivity rate 12.54% है जो देश में सबसे ज्यादा है। कोरोना से सिर्फ जुलाई महीने में अभी तक 25 दिनों में 159 लोगों की मौत हुई है। मतलब प्रतिदिन 6 लोगों की मौत हो रही। जो बिना जाँच और इलाज मर रहे है उनकी गिनती ही नहीं है। सरकार को अब तो गंभीर होना चाहिए।

तेजस्वी ने अपने तीसरे ट्वीट में नीतीश सरकार से सवाल पुछा है. नीतीश जी बतायें 👇RT-PCR Tests की क्षमता क्यों नहीं बढ़ाई जा रही? 4 महीनो में कई छोटे राज्यों ने काबिले तारीफ़ काम करते हुए अस्पतालों का क्षमतावर्धन किया।आपने एक भी नया अस्पताल क्यों नहीं बनाया? 15 साल बाद भी अस्पतालो में रुई और सुई के अलावा कोई और उपकरण क्यों नहीं है?

इससे पहले सीएम नीतीश कुमार ने कैबिनेट की बैठक में प्रदेश में कोविड के बारे में जानकारी लेते हुए प्रदेश में कोविड टेस्ट की जांच की संख्या को लेकर स्वास्थ्य विभाग के सचिव को फटकार भी लगाए हैं. उन्होंने आदेश देते हुए कहा है कि दिल्ली में जब इतने टेस्ट हो सकते हैं तो बिहार में क्यों नहीं. उन्होंने यह भी कहा है कि अगर आप से काम नहीं हो रहा है तो दूसरे विभाग में चले जाएं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here