दिल्ली के कैम्प से बिहार की सियासत कर रहे तेजस्वी की क्या बचेगी विरासत ?

0
482

तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav) बिहार (Bihar) में नहीं हैं वे दिल्ली से ही बिहार के सियासत और राजनीतिक गतिविधियों को संचालित कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त झेलने के बाद से ही राजद के नेता तेजस्वी यादव दिल्ली में पैर फैला रहे हैं. उपचुनाव में राजद की जीत हुई, जीत के जश्न मनाये जाने के मौके पर भी तेजस्वी यादव दिल्ली में ही रहे. संगठन की महत्वपूर्ण बैठक के दरम्यान भी नदारद ही रहे. नेता प्रतिपक्ष बिहार विधानसभा उपचुनाव में जोरशोर के साथ राजनीतिक गतिविधियों को संचालित किया था लेकिन इसके समाप्त होते ही वे दिल्ली वापस चल दिए।

बता दें कि तेजस्वी यादव ट्वीट के द्वारा लगातार ही सीएम नीतीश सरकार की शासन की खामियों पर हमला बोलते हैं और इसके लिए वे जाने भी जाते हैं. बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव 2020 के लिए सभी पार्टियाँ मजबूत तैयारियों में जुटी दिख रही है और अपने कार्यकर्ताओं में उत्साह और ऊर्जा का संचार कर रही है। वहीँ बिहार विधानसभा उपचुनाव में सबसे अधिक सीट हासिल करने वाले राजद पार्टी की कोई खास तैयारियाँ नहीं देखी जा रही है.

बिहार की राजनीति और सियासी गलियारों में पार्टी के बीच यह मुद्दा बना है कि पार्टी को दिशा और निर्देश देने की जिम्मेवारी जिस पर रखी गई है वह स्वयं दिल्ली के दरबार में कैम्प में व्यस्त हैं. वहीँ सत्ता पक्ष के नेताओं ने कहा है कि तेजस्वी सिर्फ ट्वीट करके नेता प्रतिपक्ष होने का खाता पूर्ति करते हैं.

इनसभी बातों के बीच देखना यह है कि पार्टी की जीत के लिए तेजस्वी यादव किस तरह और क्या रणनीति बनाते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here