बिहारवासियों से तेजस्वी ने की अपील: रात 9 बजे 9 मिनट तक लाइट बंदकर लालटेन जलाएं

0
174

बिहार विधानसभा चुनाव के नजदीक आने से चुनावी मुद्दा भी अब तेज हो गया है। बिहार के जनता और युवाओं से जुड़ा मुद्दा बेरोजगारी को लेकर विपक्ष ने हल्ला बोल दिया है. तेजस्वी यादव ने इसे लेकर जनता से अपील की है। चुनावी समय नजदीक होने के वजह से सत्तारूढ़ पार्टी और विपक्ष पार्टी के तरफ से आरोप-प्रत्यारोप , चुनौती और सबक का क्रम भी तेज है.
राजद के युवा नेता तेजस्वी यादव ने पुरे बिहारवासियों से बेरोजगारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की अपील की है और इस रास्ते से सरकार पर करारा हमला किया है। तेजस्वी यादव ने अपने फेसबुक लाइव में कहा है कि राज्यवासी 9 सितम्बर को रात 9 बजे 9 मिनट तक घर का लाइट ऑफ कर दीया , लालटेन और मोमबत्ती जलाएं।


तेजस्वी ने इस आंदोलन पर यह भी कहा है कि यह केवल राजद का आंदोलन नहीं है बल्कि बिहार के बेरोजगारों और स्वयं सेवी संस्थाओं का आंदोलन है। जिसे राजद ने अपना समर्थन दिया है। तेजस्वी ने कहा है कि राजद आपसे बेरोजगार युवकों के साथ दिए जाने की अपील करता है. इसलिए तय समय में मोमबत्ती या लालटेन जलाएं। मै भी अपनी माँ राबड़ी देवी के साथ निर्धारित समय में अपनी छत पर लालटेन लेकर खड़ा रहूँगा और आपलोग भी ऐसा करें। तेजस्वी ने बेरोजगारी और सरकारी संस्थाओं के निजीकरण के खिलाफ यह अपील की है।

इसके साथ ही तेजस्वी ने यह भी कहा है कि राजद को अगर बिहार में सरकार बनाने का मौका मिलता है तो किसी भी जाति और धर्म का कोई भी युवक बेरोजगार नहीं रहेगा। यह बयान देते हुए तेजस्वी यादव ने बिहार में अपने तरफ से यह सन्देश दिया है कि वे जाति के समीकरण से ऊपर उठकर कार्य करेंगे। सभी योग्य युवाओं को रोजगार दिया जायेगा। पार्टी इस दिशा में कार्य कर रही है और इसके लिए पहले ही बेरोजगार युवकों के निबंधन के लिए वेबसाइट और टोल फ्री नंबर जारी कर चुकी है। जल्द ही इस ज्वलंत मुद्दे पर रोडमैप के साथ युवकों के सामने आएंगे। तेजस्वी ने कहा है कि बिहार युवाओं का प्रदेश है और बिहर का सबसे बड़ा दुश्मन है।

राजनितिक परिपेक्ष्य के मुताबिक चुनावी समय में तेजस्वी ने सरकार का विरोध एकजुट होकर पूरे बिहरवासियों को करने के लिए कहा है जिसका आधार और मुद्दा बेरोजगारी को बनाया है वहीँ लालटेन और मोमबत्ती जलाकर प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से राजद के सपोर्ट किये जाने का निवेदन भी किया है। चूँकि लालटेन राजद का चुनाव चिन्ह है. हालाँकि इस तरह की अपील देश में प्रधानमंत्री मोदी ने भी लॉक डाउन किये जाने के पहले किये था। उन्होंने भी घर की लाइट बंद कर छत पर टॉर्च या दीपक पूरे देशवासियों से जलाने की अपील की थी। इस नजरिये से देखा जाये तो तेजस्वी ने पीएम मोदी का अनुसरण किया है . वहीँ राज्य में तेजस्वी के किये गए अपील का कितना प्रभाव देखने को मिलता है; इससे राजद अपने जीत का अंदाजा लगाना भी चाह रहे हैं और बिहार के कई मुद्दे पर सरकार पर हमला कर बिहारवासियों का ध्यान भी खिंचने की कोशिश कर रहे हैं ताकि राजद बिहार में अधिक से अधिक वोटों से जीत कर सरकार बना सके और बिहारवासी उन्हें मौका दें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here