तेजस्वी की नजर अररिया के जोकीहाट सीट पर ,अब करेंगे ये काम

0
2418

बिहार के अररिया जिला के जोकीहाट विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव आगामी 28 मई को होने है ,इसके लिए विभिन्न पार्टी के प्रत्याशियों ने तैयारी शुरू कर दी है। जोकीहाट विधानसभा सीट के लिए राजद ने भी कमर कस लिया है। जोकीहाट विधानसभा सीट के लिए बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री व विधानसभा नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है, तेजस्वी यादव चुनाव प्रचार करने के लिए खुद 25 मई से क्षेत्र का दौरा करेंगे।

बता दें कि अररिया के जोकीहाट से जदयू के सरफराज आलम विधायक थे ,पंरतु अररिया सांसद व उनके पिता राजद नेता तस्लीमुद्दीन के निधन के बाद उन्होंने जदयू से इस्तीफा देकर राजद में शामिल हो गए और उसके बाद अररिया लोकसभा सीट पर सांसद बने। सरफराज आलम के इस्तीफा के बाद जोकीहाट सीट खाली हो गया जिसपर आगामी 28 मई को उपचुनाव होने है। इस सीट के लिए महागठबंधन के तरफ से सरफराज आलम के छोटे भाई शहनवाज आलम को प्रत्यासी बनाया गया है।

जोकीहाट सीट को राजद ने इसे प्रतिष्ठा का सवाल बना लिया है। राजद के शीर्ष नेतृत्व ने इस चुनाव में अपना पूरा दमखम लगा दिया है। राजद के वरिष्ठ नेता व प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे सहित की दिग्गज नेता इस सीट के लिए घर घर प्रचार करने के लिए जाएंगे और राजद के पक्ष में वोट मांगेंगे। राजद नेताओ का कहना है कि एनडीए उनकी टक्कर में नहीं है. राजद के वरिष्ठ नेता व प्रदेश अध्यक्ष डाॅ रामचंद्र पूर्वे का कहना है कि वह कई दिन से यहां जनसंपर्क कर रहे हैं. उन्होंने कहा है कि जोकीहाट की जनता तय कर चुकी है कि राजद को जिताना है. प्रदेश सरकार की गलत नीतियां और लालू प्रसाद के खिलाफ साजिश भी हमारा मुद्दा है. जोकीहाट में करीब पौन तीन लाख वोटर हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here