खाकी और खादी की जंग, SP और MP की लड़ाई, हटाओ नहीं तो आंदोलन

माना यह जाता है कि देश को आगे बढ़ाने के लिए खाकी और खादी का परस्पर समन्वय जरुरी होता है. पर बात जब निजी महत्वाकांक्षा की पूर्ति की हो जाती है तो सारे सद्भाव और परस्पर सौहार्द, समन्वय की बाते पीछे छूट जाती हैं. ऐसा ही कुछ देखने में आ रहा है अररिया में. जहां के एमपी साहब ने एसपी साहब के खिलाफ मोरचा खोल दिया है. एमपी प्रदीप सिंह ने एसपी धुरत शायली सावलाराम को हटाने की जिद पकड़ ली है. प्रदीप सिंह भारतीय जनता पार्टी के सांसद हैं और काफी वरिष्ठ नेता माने जाते हैं.

Araria Lok Sabha Constituency Election Results 2014-19: Leads ...

एसपी पर दंगा भड़काने का लगाया आरोप

एमपी प्रदीप सिंह ने एसपी पर दंगा भड़काने का आरोप लगाते हुए कहा कि वो पिछले 03 सालों से अररिया में पोस्टेड हैं. इस दौरान एसपी ने किसी न किसी कारण से लगभग 1400 भाजपा कार्यकर्ताओं पर प्राथमिकी दर्ज कराई है और कार्यकर्ताओं को परेशान कर रहीं हैं. सांसद ने अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर एक सप्ताह के अंदर एसपी का ट्रांसफर नहीं हुआ तो भाजपा के कार्यकर्ता जिले में चक्का जाम कर देंगे.

President will award SP of Araria Dhurat Sayali on National Voters Day

अररिया में खुलेआम शराब बिक्री

एमपी ने कहा जिले में भ्रष्टाचार चरम पर है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में शराब बंद कराने के लिए कटिबद्ध हैं. शराबबंदी के बावजूद खुलेआम शराब की बिक्री हो रही है. अररिया में शराब की होम डिलीवरी हो रही है. बिना पैसे के लेनदेन के थाने में प्राथमिकी नहीं लिखी जाती है. एमपी ने एसपी को चेतावनी देते हुए कहा कि हम लोकतंत्र में रहते हैं. यहां जनता ही मालिक है. ऐसे में सीधे सीधे लोगों को बेवजह केस में फंसाकर एसपी साबित क्या करना चाहती हैं ! एमपी ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं का धैर्य अब जवाब दे रहा है.

एसपी का जवाब

वहीं एमपी प्रदीप सिंह के आरोपों पर एसपी धूरत शायली ने कहा कि एमपी जो भी आरोप लगा रहे हैं, वो सब बेबुनियाद भी है और तथ्यहीन भी. जिले में लगातार शराब माफियाओं पर कार्रवाई हो रही है. भाजपा कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज होने की जो संख्या वो गिना रहे हैं, सब गलत है. पार्टी देखकर किसी पर प्राथमिकी दर्ज नहीं होती.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here