मिल गया नया हिटमैन, जल्द ही रोहित की सत्ता को बरक़रार रखेगा यह खिलाड़ी

0
1059

टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा वर्तमान समय में विश्व के बेस्ट सलामी बल्लेबाज के तौर पर जाने जाते हैं. इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरिज में हिटमैन ने बतौर ओपनर इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 11 हजार रन पूरे किये हैं. सचिन तेंदुलकर के बाद रोहित शर्मा ने ही यह मुकाम सबसे तेजी से छुआ है. ऐसे में रोहित की कबिलियत में कोई शक नहीं , कि वे अपने दम पर किसी भी मैच को विनिंग मैच बना दे. इंटरनेशनल क्रिकेट में भी कई ऐसे मौके आये हैं जब ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा ने मैच को विनिंग मैच बनाया है. लेकिन समय के साथ साथ रोहित की भी उम्र बढ़ रही है ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि रोहित हमेशा से भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज के तौर पर बने रहेंगे. आने वाले कुछ सालों में बाकि पुराने खिलाड़ियों की तरह रोहित शर्मा भी संन्यास का एलान कर सकते हैं. ऐसे में रोहित की जगह पर कौन सा खिलाडी मैच के शुरूआती खेल को दमदार बनाये रखने का दमखम रखता है , यह बड़ा सवाल है.

रोहित शर्मा अप्रैल 2021 में 34 साल के हो गए. कुछ उदाहरण देखा जाये तो इस उम्र के कुछ सालो के बाद अधिकतर खिलाड़ी अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर को अलविदा कह देते हैं. ऐसे में देखा जाये तो रोहित शर्मा भी आने वाले कुछ सालों के बाद सन्यास ले सकते हैं, इसके बाद भारतीय टीम को एक नए ओपनर की जरुरत होगी जो रोहित की सत्ता को संभाल सके. इस परिस्थिति में वर्तमान में अगर कोई खिलाडी है जो यह जिममेदारी संभाल सकता है तो उसका नाम है पृथ्वी शॉ.

पृथ्वी शॉ ने भारतीय टीम के तीनो फोरमैट के लिए बल्लेबाज के तौर पर बेहतर प्रदर्शन किया है. हल ही में आईपीएल सीजन 14 में शॉ की ओपनिंग बल्लेबाजी ने यह बता दिया कि उन्होंने अपने आप को पहले से और भी ज्यादा निखारा है और भविष्य में टीम इंडिया के ओपनर बैट्समैन बनने की पूरी काबिलियत रखते है. आईपीएल 2021 में अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिए शॉ ने विस्फोटक बल्लेबाजी की है. शिखर धवन के साथ उनकी जोड़ी धमाकेदार रही. पृथ्वी शॉ ने इस आईपीएल सीजन में कुल 15 मैच खेले , जिसमे उन्होंने शानदार 479 रन बनाये. उनका हाईएस्ट स्कोर 82 रन रहा. जबकि उन्होंने हर मैच 31.93 रनों की औसत से खेली है. शॉ ने इस सीजन की विनर रही चेन्नई के खिलाफ पहले क्वालीफायर मुकाबले में भी सिर्फ 27 गेंदों पर ही अर्धशतक बना डाला था. ऐसे में उनका फॉर्म यही कहता है कि वो आगे टीम इंडिया के लिए बेहतर करने वाले हैं. कई क्रिकेट दिग्गज भी पृथ्वी शॉ को शानदार ओपनर मानते हैं और भविष्य में इसके और बेहतर होने की बात कहा करते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here