मौसम विभाग ने वज्रपात को लेकर एक बार फिर जारी किया अलर्ट, ठनका गिरने से 20 लोगों की हुई मौत

0
336

बिहार में मानसून सक्रिय होने के बाद लगातार प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बारिश हो रही है. शनिवरा को पूरे दिन प्रदेश में हुई मूसलाधार बारिश के दौरान बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत हो गई. वहीं एक दर्जन सेज्यादा लोग इससे झुलसकर बुरी तरह जख्मी हो गए. आपदा में मरने वालों के लिए सरकार ने मुआवजे की घोषणा कर दी है.

आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी अपडेट में बताया गया है कि शनिवार की शाम साढ़े सात बजे सबसे ज्यादा 9 लोगों की मौत वज्रपात से हुए है. असके अलावा सारण में 5, पटना जहानाबाद मे दो, गया और बक्सर में एक मरीज की मौत हुई है. इस घटना के बाद से पूरे जिले में मातम पसरा हुआ है.

आपको बता दें कि शनिवार को पटना, मुजफ्फरपुर, भोजपुर, बक्सर, छपरा, सीवान, सुपौल समेत कई जिलों में भारी बारिश हुई है. इस बारिश से इन इलाकों में जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. इसी दौरान इन इलाकों वज्रपात भी हुआ है. वज्रपात में हताहत होने वाले में वैसे लोग हैं जो खेतों मे काम कर रहे हैं. सरकार ने वज्रपात की बढ़ती घटनाओं के देखते हुए लोगों को बारिश के दौरान घऱ में रहने की सलाह दे रही है.

अगले 24 घंटे में राज्य के कई जिलों में बिजली गिरने और भारी बारिश के भी आसार जताए गए हैं. वज्रपात को लेकर मौसम विभाग ने पूरे राज्य में हाई अलर्ट जारी किया है. इससे पहले बीते दिन शुक्रवार को भी राज्य में पांच जिलों में आठ लोगों की मौत वज्रपात से हुई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here